Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद के बाहर गुस्साई भीड़ ने एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना तब हुई जब वह जामिया मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात थे ।

दरअसल यह घटना जिस वक्त हुई  उस वक्त श्रीनगर की सबसे बड़ी मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज अदा करने में व्यस्त थे। वहीं रमजान में जुमे की आखिरी नमाज को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की गई है ताकि किसी तरह की हिंसक वारदात न हो। इस वक्त पूरे कश्मीर में लोग शब-ए-कद्र मना रहे हैं। इस दौरान रात भर जागते हैं और घाटी की मस्जिदों और दरगाहों के अंदर इबादत करते हैं।

Police man killed in srinagarमीडिया रिपोर्ट के अनुसार उस वक्त डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित कश्मीरी अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक़ की सुरक्षा में तैनात थे।घटना के वक्त डीएसपी अयूब पंडित सादे लिबास में थे। ठीक उसी समय अराजक तत्वों के समूह ने उन पर हमला कर दिया। डीएसपी अयूब पंडित मस्जिद के बाहर पत्थरबाजी कर रहे कुछ लोगों का वीडियो बना रहे थे जिस पर कुछ लोग उनसे उलझ पड़े। पुलिस के मुताबिक- डीएसपी ने शायद आत्मरक्षा में गोली भी चलाई| इसमें तीन लोग भी घायल हुए हैं पर उनकी सर्विस रिवॉल्वर गायब है। पर अभी ये  साफ नहीं है कि फायरिंग कैसे हुई। फिलहाल  इस मामले में जांच जारी है।

रिपोर्ट के अनुसार भीड़ ने डीएसपी अयूब पंडित के कपड़े फाड़कर उन्हें तब तक पीटा जब तक उनकी जान नहीं चली गई। डीएसपी अयूब पंडित की गोली से घायल दानिश मीर, मुदासिर अहमद और साजिद अहमद भट्ट को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जहां उनकी मौत हो गई। प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए शहर के 7 पुलिस स्टेशन इलाकों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। अभी यह साफ नहीं है कि उनके साथ कोई अन्य पुलिसवाला था या नहीं|  पुलिस के मुताबिक वह उसी इलाके के थे और उसी जगह से संबंध रखते थे| फिलहाल पुलिस ने बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं इस पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया है कि फ़र्ज़ निभाते हुए एक और अफसर ने अपनी जान क़ुर्बान की।

J andK POLICE TWEET

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.