Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में सेना का एक जवान अपनी सर्विस राइफल के साथ लापता हो गया है। इस जवान का नाम जहूर अहमद ठाकुर है और वह पुलवामा जिले का निवासी है। जवान के किसी आतंकी संगठन से जुड़ जाने की संभावना जताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बारामुला के गंटमुल्ला इलाके में स्थित सेना की इकाई से जहूर नामक जवान बुधवार रात को लापता हो गया। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि ठाकुर की सर्विस राइफल एके-47 और तीन मैगजीन गायब हैं। आशंका है कि उसने शायद कोई आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया हो।’

जवान के फरार होने के बाद सेना उसकी तलाशी में जुट गई है और अलर्ट जारी कर सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। वहीं सुरक्षा एजेंसियां भी जांच कर रही हैं कि कहीं किसी आतंकी संगठन के कनेक्शन के कारण जवान फरार या लापता तो नहीं हुआ है। अगर ऐसा हुआ तो सेना के लिए खतरा बढ़ सकता है क्योंकि वह आर्मी की कई सारी खुफिया जानकारी आतंकियों को दे सकता है।

ऐसा कई बार हुआ है कि जम्मू कश्मीर के पुलिस के कई सिपाही हथियार लेकर भागे हैं और आतंकी संगठन में शामिल हो गए हैं। अभी पिछले महीने ही जम्मू कश्मीर पुलिस का शोपियां निवासी कांस्टेबल सईद नावीद मुस्ताक बडगाम के भारतीय खाद्य निगम के गार्ड रूम से चार सेल्फ लोडिंग राइफल्स लेकर फरार हो गया था। उसके बाद वह आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया।

हालांकि सेना के जवानो के बारे में ऐसे मामले कम ही सामने आये हैं, इसलिए यह मामला अधिक ही गंभीर है।

यह भी पढ़ें – ब्रिटेन में ‘बुरहान वानी डे’ रद्द, भारत ने जताया था विरोध

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.