Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात में बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों पर हो रहे हमले के संबंध में वहां के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की और ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने का आग्रह किया। श्री कुमार ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गुजरात की घटना के संबंध में वहां के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से उनकी कल रात बात हुई थी । श्री रूपाणी ने बताया कि वह स्थिति पर खुद नजर रखे हुए हैं। गुजरात सरकार पूरी तरह सतर्क है और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कहा कि दुष्कर्म के मामले में जो भी अपराधी हो उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए लेकिन इस घटना से पूरे प्रांत के लोगों के बारे में गलत धारणा नहीं बनायी जानी चाहिए । उन्होंने कहा कि वह सभी लोगों से अपील करते हैं कि एक राज्य के लोग दूसरे राज्य के लोगों के बारे में गलत विचार नहीं रखें । उन्होंने कहा कि वह पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं । बिहार और गुजरात के अधिकारी भी एक दूसरे के संपर्क में हैं।

गौरतलब है कि गुजरात के साबरकांठा में 28 सितम्बर को 14 माह की बच्ची से दुष्कर्म के बाद गैर गुजरातियों, खासकर बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों पर हमले हुए। इसके बाद गैर गुजरातियों को बाहर निकालने के लिए कई इलाकों में प्रदर्शन भी शुरू हो गया। हमले के बाद से बिहार और उत्तरप्रदेश के आठ हजार से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं। हालांकि पुलिस ने हिंसा में शामिल 342 लोगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने वैसे इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है जहां बिहार और उत्तरप्रदेश के लोग ज्यादा रहते हैं ।

बीजेपी और जेडीयू ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हो रही हिंसा के मामले में लोगों को धमकी देकर भगाए जाने पर अब सियासत तेज हो गई है। बीजेपी और जेडीयू ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है तो वहीं, कांग्रेस ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा है। इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है। बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने सोमवार को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को खुला पत्र लिखकर विधायक अल्पेश ठाकोर को इस पूरे घटनाक्रम के लिए जिम्मेदार बताया। जेडीयू ने पूछा कि कांग्रेसियों को बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है? बीजेपी ने कहा है कि गुजरात हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि यह कांग्रेस की सोची-समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पूरे देश को खंडित करने में जुटे हैं। गिरिराज ने कहा कि सब कुछ अल्पेश की सेना कर रही है। उधर, अल्पेश ठाकोर ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि उनके लोग हिंसा को बढ़ने से रोक रहे हैं और पिछले 1-2 दिन में काफी शांति आई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘हम नहीं चाहते कि राज्य में विपदा खड़ी हो और हम ऐसी किसी भी हरकत को बढ़ावा नहीं देंगे।’ हार्दिक पटेल ने घटना की निंदा करते हुए मांग की है कि अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

                                                                                                               –साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.