Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के बालाकोट मे एयर स्ट्राइक के लगभग एक महीने बाद सुबूत मिटाने के बाद पाक सेना मीडियाकर्मियों को उन कैपों में ले जा रही हैं जंहा पर हिंदुस्तान ने पाकिस्तान में पल रहे जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों का खात्मा किया था। भलें ही पाकिस्तान तमाम कोशिश क्यों ना कर लें अपना झूठ छिपाने के लिए लेकिन पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान बेनकाब हो चुका है।

पाक ने बदला बालाकोट का हुलिया

बालाकोट का हुलिया बदलकर पाकिस्तान दुनिया को ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहा है कि जिससे लगे कि हमले में कोई नुकसान नही हुआ। और वहां पर आंतकी कैंप नही बल्कि कोई आम मदरसा है। पाकिस्तान ने 28 मार्च को आठ मीडिया टीम के सदस्यों को बालाकोट कैंप के अंदर ले जाने से पहले 300 के करीब बच्चों को कैंप में बैठा दिया गया था। सभी बच्चों को पहले ही ब्रीफिंग कर ये समझा दिया गया था कि उन्हें मीडिया के सामने क्या बोलना है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने बालाकोट में हमले के बाद ही पाकिस्तानी सेना की फ्रंटियर कोर को वहा तैनात कर दिया था। जिसके बाद चुपचाप से आतंकियों के शवों को वहा से हटाया और तबाह हुए कैंप को दोबारा दुरुस्त किया।  यही वजह है कि हमले के एक महीने बाद पाकिस्तानी मीडिया को बालाकोट कैंप के अंदर ले जाया गया। आपको बता दे कि मीडिया एजेंसी रायटर ने तीन बार बालाकोट के उस जगह जाने की कोशिश की जंहा पर एयर स्ट्राइक कि गई थी लेकिन पकिस्तान ने तीनो बार उन्हें वहा जाने नही दिया।

कैसे बेनकाब हुआ था पाक

एक अंग्रेजी पत्रिका ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में पर्दाफाश किया था कि इस हमले में आतंकियों के साथ-साथ पाकिस्तानी सेना के जवान भी मारे गए हैं। हालांकि पाकिस्तान बार बार अपना झूठ छिपाने के कोशिशि लगातार करता रहा है बालाकोट में जैश के कैंप पर हिंदुस्तान के हमले के बाद से पाकिस्तान आतंकी कैंपों को भी दूर शिफ्ट करने में लगा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान ने निकयाल और कोटली इलाके में मौजूद लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को कहा है कि वो अपने कैंपों को लाइन ऑफ कंट्रोल से दूर रखें। इतना ही नहीं, आतंकियों के कई कैंप पाकिस्तानी सेना के कैंप में शिफ्ट किए जा रहे हैं और इन कैंप के बाहर पाकिस्तानी सेना का कड़ा पहरा बैठा दिया गया है।

बता दें कि पुलवामा हमले के 12 दिन बाद 26 फरवरी को रात 3.30 बजे भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की थी। इसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के ट्रेनिंग कैंप में छिपे 300 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था, लेकिन पाकिस्तान का कहना था कि उसे इस हमले से कोई नुकसान नहीं हुआ था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.