Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भले ही सरकारी नौकरियों खासकर बैंक की नौकरियों के लिए बेरोजगारों में आपाधापी मची रहती है लेकिन नौकरी मिल जाने के बाद काम का जो बोझ उठाना पड़ता है वो कोई आसान काम नहीं। एक बार फिर बैंक कर्मचारियों की सैलरी को लेकर एक खबर आई है। जी हां, अब सरकारी बैंकों के अधिकारियों की सैलरी उनके प्रदर्शन के आधार पर निर्धारित की जा सकती है।  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजबा नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ोदा पर्फॉमेंस लिंक्ड सैलरी की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि  प्रदर्शन के आधार पर पेमेंट को लागू करने के लिए सरकारी बैंकों को सरकार से अनुमति लेनी होगी। सभी स्तर के कर्मचारियों की सैलरी से जुड़े मामले इंडियन बैंक असोसिएशन, बैंक मैनेजमेंट और ट्रे़ड यूनियन की सहमति के साथ निर्धारित किए जाते हैं।

खबरों के मुताबिक, यह नियम जनरल मैनेजर ग्रेड के अधिकारी और उनसे ऊपर के अधिकारियों पर लगाया जाएगा। पीएनबी के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील मेहता ने कहा, ‘बैंक गंभीरता से पर्फॉर्मेंस बेस्ड इन्सेंटिव देने पर विचार कर रहा है। इसमें फिक्स्ड और वैरिएबल पे शामिल होगा। लेकिन यह धीरे-धीरे लागू हो पाएगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया औऱ बैंक ऑफ बड़ौदा भी इसी तरह का मॉडल अपनाना चाहते हैं।

बता दें कि साल 2015 में कोल इंडिया लिमिटेड के सुपरवाइजर और एग्जिक्यूटिव ग्रेड के कर्मचारियों के लिए सरकार ने इन्सेंटिव का ऐलान किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.