Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इस समय जैसे बैंक घोटालों का सीरीज चल रहा है। एक के बाद एक बैंक घोटाले सामने आ रहे हैं। नोटबंदी के समय वैसे भी बैंक कर्मचारियों की करतूत पूरे देश ने देखी और अब बड़े-बड़े उद्योगपतियों के साथ मिलकर बड़े-बड़े घोटाले सामने आ रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक के बाद अब ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) में कथित धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के बाद अब दिल्ली के एक हीरा कारोबारी के खिलाफ कर्ज धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। 389.85 करोड़ रुपये का यह कथित कर्ज घोटाला ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) में हुआ है। ओबीसी की शिकायत पर सीबीआई ने आरोपित कंपनी द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया है।

यह कंपनी डायमंड, गोल्ड और सिल्वर जूलरी की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग का काम करती है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की शिकायत के छह माह बाद एजेंसी ने कंपनी के निदेशकों सभ्य सेठ, रीता सेठ, कृष्ण कुमार सिंह, रवि सिंह एवं एक अन्य कंपनी द्वारका दास सेठ एसईजेड इनकॉर्पोरेशन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। कंपनी ने ओबीसी से 2007 से 2012 के दौरान कुल 389 करोड़ रुपये का कर्ज लिया। ओबीसी के मुता​बिक अरोपित कंपनी के मालिकों ने फॉरेन लेटर ऑफ क्रेडिट जैसी कर्ज योजनाओं के तहत यह रकम हासिल की थी। कर्ज की रकम वापिस न मिलते देख बैंक ने अपने स्तर पर आरोपितों की तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। फिर पिछले साल अगस्त में बैंक ने सीबीआई को संबंधित शिकायत दी थी। लेकिन जांच एजेंसी छह महीने बाद तब हरकत में आई जब नीरव मोदी का घोटाला सामने आया।

वहीं दूसरी ओर बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने दिल्ली के कारोबारी अमित सिंगला और अन्य पर लोन धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। इस मामले में सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की तरफ से सीबीआई से की गई शिकायत में बताया गया कि सिंगला की आशीर्वाद चेन कंपनी बैंक से 9.5 करोड़ रुपये का लोन लिया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.