Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आजकल एक चलन सा चल गया है कि अगर कोई दूसरे धर्म की लड़की किसी दूसरे धर्म के लड़के के साथ शादी कर ले तो उसे लव जिहाद का नाम दे दिया जाए। जबकि लव जिहाद की परिभाषा ही कुछ और है लेकिन कट्टरवादी लोग न कोई परिभाषा मानते हैं और न कोई कानून वो बस अपनी मनः स्थिति के अनुरूप काम करते हैं। एक ऐसी ही खबर गाजियाबाद से है जहां स्वेच्छा से शादी कर रहे जोड़ी को ‘लव जिहाद’ का नाम दे दिया गया। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लव जिहाद का आरोप लगा हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने एक शादी समारोह में बवाल किया।  बवाल इतना ज्यादा बढ़ा कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

इस मामले में लड़की के परिवार ने 50 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। यह मामला गाजियाबाद के कविनगर क्षेत्र का है जहां मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले उच्चस्तर के जोड़े ने  एक लंबे प्रेम प्रसंग के बाद स्वेच्छा से शादी करने का इरादा बनाया। शुक्रवार को शादी का प्रोगाम चल ही रहा था कि भाजपा नेता अजय शर्मा कुछ हिंदूवादी संगठनों के साथ समारोह में पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा किया। चूंकि शादी में कुछ बड़े अधिकारी भी मौजूद थे इसलिए पहले से ही सुरक्षाबल शादी समारोह में मौजूद थी।

पुलिस ने मामले को शांत करवाने की कोशिश की लेकिन हिंदूवादी संगठन के लोग बात मानने को तैयार नहीं हो रहे थे। बाद में हंगामा बढ़ते देख पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा। दुल्हन पेशे से डॉक्टर है जिसकी शादी दूसरे धर्म के लड़के से हो रही थी। लड़की और उसके परिवारजनों का कहना है कि वह अपने मनमर्जी से शादी कर रहे हैं। ऐसे में किसी भी संगठन का इसमें किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप करने का कोई हक नहीं है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.