Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यूपी में 26 अप्रैल को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव होने वाला है। बता दें कि चुनाव अधिसूचना 9 अप्रैल को जारी की गई थी। नामांकन की आखिरी तारीख 16 अप्रैल है।

बीजेपी ने विद्या सागर सोनकर, अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, अशोक धवन, बुक्कल नवाब, सरोजिनी अग्रवाल, यशवंत सिंह, जयविर सिंह, डॉ महेंद्र सिंह और मोहसिन रजा के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी ने दोनों वर्तमान विधान पार्षद डॉ महेंद्र सिंह और मोहसिन रजा को फिर से विधान परिषद भेजने का फैसला किया है।

बीजेपी ने दूसरे पार्टी से आकर पार्टी का दामन थामने वाले सभी नेताओं को टिकट दिया है। बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह पहले समाजवादी पार्टी के MLC थे। बाद में दोनों नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया। सरोजिनी अग्रवाल ने भी समाजवादी MLC पद से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी का दामन थाम लिया था। इन तीनों के अलावा पूर्व बसपा विधान परिषद सदस्य ठाकुर जयवीर सिंह ने भी बसपा से इस्तीफा देकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

बीजेपी ने संगठन के चार लोगों को भी उच्च सदन भेजने का फैसला किया है। दो वर्तमान MLC के अलावा चार बागी नेताओं को मौका दिया गया है। बाकी के चार टिकट संगठन में महामंत्री विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनगर, अशोक कटारिया और अशोक धवन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

ये सभी उम्मीदवार सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन भरने वाले उम्मीदवार 19 अप्रैल तक नामांकन वापस ले सकते हैं। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की सभी सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.