Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

New Delhi: भारतीय जनता पार्टी अपने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के ऐतिहासिक फैसले को लेकर एक देशव्यापी जागरूकता अभियान चलाने जा रही है। ये अभियान 1 सितंबर से शुरू होगा इसमें दो अभियान चलाए जाएंगे— जन जागरण ​अभियान जो कि लोगों में जागरूकता लाने के लिए होगा और दूसरा संपर्क अभियान। इसके लिए भाजपा अभी से तैयारी में जुट गई है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, वरिष्ठ मंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य लोग इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यह कार्यक्रम 1 से 30 सितंबर तक चलेगा। यह अभियान 370 जगहों पर आयोजित किया जाएगा और 35 बड़े शहरों में बड़ी बैठक होंगी। कार्यक्रम की तैयारी के लिए दो समितियों को गठित भी कर दिया गया है, जिसके अध्यक्ष पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत होंगे।

संपर्क अभियान में, देश भर की अलग—अलग जगहों के प्रमुख लोग बताएंगे कि अनुच्छेद 370 को क्यों खत्म किया गया और इसका नतीजे क्या होंगे। इसके लिए अमित शाह और जेपी नड्डा और दूसरे बड़े नेता प्रमुख हस्तियों से मिलेंगे। बीजेपी इसके लिए फिल्म, खेल और अकादमिक जगत की 2,000 प्रमुख हस्तियों तक पहुंचेगी।जन जागरण अभियान के तहत, देश भर में 370 स्थानों पर जन जागरूकता होगी, छोटी-छोटी सभाएँ होंगी और कई अभियान चलाए जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया था। इस अनुच्छेद के खत्म हो जाने के बाद कश्मीर में वहीं नियम और कानून लागू हो गए जो कि भारत के दूसरे हिस्सों में लागू होते हैं। इतना ही नहीं इसके साथ ही जम्मू—कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश भी बना दिया गया। पहले राज्य में तनाव ना हो इसके देखते हुए प्रतिबंध लगाए गए थे लेकिन अब इनमें ढील दी जाने लगी है अब स्कूल खूल रहे हैं लोग काम पर जा रहे हैं कुल मिलाकर अब जम्मू—कश्मीर में जीवन पटरी पर लौट रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.