Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पटाखा फैक्ट्री भले ही अवैध थी लेकिन उसके कारण गई जानें अवैध नहीं थी। इस तरह के हादसे प्रशासन के लापरवाही के ही दाग हैं जो अब कई परिवारों को भुगतने पड़ेंगे। बिहार के नालंदा जिले में सोहसराय के एक मोहल्ले में एक मकान में बीती रात विस्फोट होने से 3 बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 20 अन्य जख्मी हो गए। घटनास्थल पर पुलिस बल पहुंच गई है। राहत बचाव कार्य जारी है। विस्‍फोट इतना तेज था कि आसपास के कई घर ध्वस्‍त हो गए। जानकारी के अनुसार, नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्‍ले में कई वर्षों से अवैध रूप से पटाखा का निर्माण हो रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 10.15 बजे मो.राजा के घर में बम विस्फोट हुआ। बम इतना शक्तिशाली था कि आसपास के तीन मकान ध्वस्त हो गए।

सोहसराय थाना अध्यक्ष ने बताया कि हादसे में मरने वालों में मोहम्मद सरफ़राज़ की छोटी बेटी सुमेरा, तनिक फातिमा, उनका बेटा सरताज, बहन शाइस्ता व एक अन्य व्यक्ति मुन्ना पंडित शामिल हैं।  इस हादसे में मारे गए बच्चों की उम्र चार साल से कम थी। उन्होंने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों में पांच की स्थिति गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी बचाव अभियान में जुटे हैं।

खबरों के मुताबिक,  घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है।  थाना अध्यक्ष ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि हादसे में घायल सरफराज अपने किराए के मकान में पटाखों का अवैध कारोबार किया करता था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.