Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य के विकास और जनता की भलाई के लिए एक के बाद एक फैसले लेते जा रहे हैं। तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन और मध्यप्रदेश में दीनदयाल रसोई की तर्ज पर योगी सरकार भी अन्नपूर्णा भोजनालय खोलने वाली है। जिसमें तीन रुपए में नाश्ता और पांच रुपए में भोजन लोगो के लिये उपलब्ध होगा।  breakfast in three rupees and food in five rupees will be now available for UP people

बता दें कि अन्नपूर्णा भोजनालय के नाम से शुरू होने वाली इस योजना का ख़ाका तैयार हो चुका है। इसकी प्रेज़ेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं। 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ इस प्रेज़ेंटेशन को देखेंगे। सूत्रों के अनुसार राज्य भर में कुल 275 अन्नपूर्णा भोजनालय खोलने का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। जिसमें गाजियाबाद में 20, लखनऊ में 28, कानपुर में 28  और गोरखपुर में 18  कैंटीन खुल सकती है। इस योजना पर  153.59  करोड़ रुपए की लागत सामने आने की बात कही जा रही है। 

बता दें कि इस कैंटीन में सुबह के नाश्ते के साथ साथ दिन और रात का भोजन भी करवाया जाएगा। नाश्ते में नमकीन दलिया, चाय, चना, कचौड़ी, खस्ता, समोसा, चटनी, इडली  सांबर, ब्रेड पकौड़ा और पोहा शामिल रहेगा। खाने में 6 रोटी, मौसमी सब्जी,अरहर दाल,चावल, प्याज/अचार या हरी मिर्च या वेज बिरयानी दोपहर और रात के खाने में उपलब्ध रहेगी।

योगी सरकार ऐसे भोजनालय उन्हीं जगहों पर खोलने की कोशिश में है जहां गरीबो और निम्न आय वाले लोगों की तादाद ज्यादा है। सरकार के इस कदम ने यह साबित कर दिया है कि योगी सरकार में गरीबों के अच्छे दिन बहुत जल्द आने वाले हैं ।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.