Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान ने मंगलवार को आईबी और एलओसी दोनों ही जगह सीजफायर का उल्लंघन किया। इस दौरान आईबी पर स्नाइपर शॉट से बीएसएफ का एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया और दो अन्य जवान घायल हो गए। वहीं सुरक्षाबलों ने पाक के साथ जवाबी कार्रवाई में पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए गए.

मंगलवार सुबह आईबी के हीरानगर सेक्टर की पानसर पोस्ट के नजदीक पेट्रोलिंग पार्टी पर सीमा पार से घात लगाकर हमला किया गया. स्नाइपर अटैक में बीएसएफ के सहायक कमांडेंट विनय प्रसाद घायल हो गए. उन्हें उपजिला अस्पताल हीरानगर में पहुंचाया गया, जहां पर गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद सैन्य अस्पताल सतवारी (जम्मू) ले जाया गया। जहां सहायक कमांडेंट शहीद हो गए।डीजी बीएसएफ और अन्य अधिकारियों ने जवान की शहादत को सलाम किया।

शहीद विनय प्रसाद बिहार के रहने वाले थे। बीएसएफ की 19वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट विनय प्रसाद पानसर पोस्ट पर तैनात थे। रूटीन की ही तरह बुलेट प्रूफ वाहन में पेट्रोलिंग पार्टी अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक पहुंची।

सुबह 10:55 पर पेट्रोलिंग पार्टी वाहन से उतरी ही थी कि पाकिस्तान की अभियाल डोगरा पोस्ट से स्नॉइपर शॉट से बीएसएफ अधिकारी बुरी तरह से घायल हो गए। पाकिस्तान की ओर से पानसर पोस्ट पर घात लगाकर की गई फायरिंग के बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पहाड़पुर पोस्ट से मोर्चा खोल दिया। लगभग आधे घंटे तक पाकिस्तानी पोस्टों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई। सुबह लगभग साढ़े 11 बजे दोनों ओर से गोलाबारी थम गई।

वहीं, एलओसी पर सुंदरबनी के सीमावर्ती क्षेत्र दादल में पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में सेना और सीमा सुरक्षा बल का एक-एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। मंगलवार देर शाम करीब छह बजे माला क्षेत्र की दादल पोस्ट पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी की। इसमें वहां तैनात सीमा सुरक्षा बल की 126वीं वाहिनी का अरविंद कुमार और छह जाट रेजीमेंट का आकाश घायल हो गया।

बीएसएफ के जवान की हालत गंभीर होने पर उसे एयर लिफ्ट कर कमान अस्पताल उधमपुर भेजा गया और आकाश का उपचार सीमा पर बने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में जारी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.