Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देशभर में नौ राज्यों  की लोकसभा की एक और विधानसभा की 10 सीटों के उपचुनाव के वोट रविवार को डाले गए। वोटिंग के दौरान दो जगहों से हिंसा की खबरें भी सामने आईं। मध्य प्रदेश के भिंड के अटेर विधानसभा में कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला हुआ तो वहीं श्रीनगर के शलटेंग में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा कर्मियों के बीच हुई झड़प में 2 लोगों की मौत हो गई। आपकों बता दें कि चुनाव का परिणाम 13 अप्रैल को आएगा।

जिन राज्योंश की विधानसभा सीटों में उपचुनाव हुए हैं, उनमें असम की धेमाजी सुरक्षित, हिमाचल प्रदेश की धोरंज (सु), मध्य प्रदेश की अटेर तथा बांधवगढ़ (सु), पश्चिम बंगाल की कांठी दक्षिण, दिल्ली की राजौरी गार्डन, राजस्थान की धौलपुर, कर्नाटक की नंजनगुड तथा गुंडुलूपेट और झारखंड की लिटीपारा (सु) सीट शामिल हैं।

दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट पर भी उपचुनाव हुआ। आप विधायक जरनैल सिंह के पंजाब विधानसभा चुनाव में लड़ने के फैसले के बाद यह सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर आप को बीजेपी और कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी। यहां पर लोगो का कहना है कि सडक, स्वास्थ्य, कूड़ा, बिजली जैसे मुद्दों पर वोट दे रहे हैं।

यहां से भाजपा-अकाली दल के मनजिंदर सिंह सिरसा, कांग्रेस की मीनाक्षी चंदीला और आप के हरजीत सिंह उम्मीदवार हैं। अगर यह सीट आम आदमी पार्टी के हाथ से फिसलती है तो इसे आगामी चुनावों में आप की कमजोर पकड़ के रूप में देखा जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.