Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भीम आर्मी के संस्थापक और सहारनपुर हिंसा के मुख्य आरोपी चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को गिरफ्तार कर लिया गया है। यूपी एसटीएफ की टीम ने चंद्रशेखर को हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से गिरफ्तार किया। चंद्रशेखर सहारनपुर हिंसा के बाद से ही फरार चल रहा था, जिसके बाद से उसके ऊपर 12 हजार का इनाम भी घोषित थासहारनपुर हिंसा मामले में चंद्रशेखर के खिलाफ  खिलाफ दो नामजद एफआईआर समेत कई मुकदमे दर्ज हैं।

Chandrasekhar Azad arrested for main accused of Saharanpur violenceजानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस को सूचना मिली थी कि चंद्रशेखर हिमाचल प्रदेश के डलहौजी में छिपा हुआ हुआ है। इसके बाद यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बेहद गोपनीय ऑपरेशन के साथ गुरुवार सुबह करीब 10.30 बजे डलहौजी के सुभाष चौक से चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी इतनी गोपनीय तरीके से हुई कि इसकी भनक हिमाचल प्रदेश पुलिस तक को भी नहीं पहुंची। यूपी पुलिस चंद्रशेखर को साथ लेकर सहारनपुर पहुंच चुकी है, जहां उससे सहारनपुर में हुई हिंसा को लेकर पूछताछ की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर आदित्य मिश्रा ने बताया कि चंद्रशेखर की गिरफ्तारी हमारे लिए बड़ी राहत की बात है। अब शुक्रवार को उसे सहारनपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

गौरतलब है कि 5 मई को सहारनपुर में महाराणा प्रताप की जयंती के दिन जुलुस निकालने और डीजे बजाने को लेकर शुरू हुआ विवाद जातीय हिंसा में तब्दील हो गया था। इस हिंसा में पूरा जिला सुलग उठा और सियासी दलों को भी राजनैतिक रोटियां सेकने का मौका मिल गया। इसी प्रकरण में दलितों द्वारा धर्म परिवर्तन का मामला भी सामने आया था और फिर भीम आर्मी के समर्थकों ने जंतर मंतर पर भी उग्र प्रदर्शन किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.