Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डोकलाम विवाद पर जहां एक तरफ भारत और चीन की सेना आमने सामने है, वहीं चीनी मीडिया भी इस दिशा में कूटनीतिक चाल चलने में लगी हुई है। एक दिन जहां वह भारत और भारतीय सरकार पर निशाना साधती है, वहीं दूसरे दिन वह तारीफ भी करती है। इसी रणनीति के तहत चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पीएम मोदी और उनके नीतियों की तारीफ की है।

शिन्हुआ ने अपने इस लेख में लिखा ‘भारत ने पिछले दो सालों में विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए लगातार सकारात्मक माहौल बनाया है। यहीं कारण है कि पिछले दो सालों के दौरान भारत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का सबसे बड़ा केंद्र बन रहा है।’

इस लेख में आगे लिखा गया है कि मोदी सरकार में भारत और चीन के बीच व्यापार सहयोग मजबूत हुआ है। मोदी सरकार के ‘खुली व्यापार नीति’ का समर्थन करने से निश्चित रूप से मुक्त वैश्विक व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और संरक्षणवाद का मुकाबला करने में भी प्रोत्साहन मिलेगा।

पीएम मोदी के विदेश नीति की तारीफ करते हुए इस लेख में लिखा गया है कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने एक सक्रिय विदेश नीति लागू की है जिससे विदेशी निवेश नीति में सुधार हुआ है और घरेलू व्यवसायी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में उतरने के लिए प्रोत्साहित हुए हैं।’

इसके अलावा इस लेख में कहा गया है कि विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर दोनों विकासशील राष्ट्रों का रुख एक समान रहा है। इसके लिए इस लेख में पेरिस जलवायु समझौते का भी उदाहरण दिया गया है जहां पर भारत और चीन की लगभग समान नीति रही है। वहीं चीन और भारत दोनों ने हरित अर्थव्यवस्था के प्रति भी अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है।

डोकलाम विवाद मामले में लगातार चीन की ओर से मिल रही धमकियों के बीच इस तरह का बयान सभी के लिए हैरान कर देने वाला है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.