Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार की शाम को पूर्वी और उत्तरी दिल्ली को जोड़ने वाले यमुना नदी पर बने बहुप्रतीक्षित सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन किया। यह ब्रिज आम जनता के लिए सोमवार की सुबह से खोला जाएगा। करीब 11 साल में बनकर तैयार हुए सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन भी बहुत नाटकीय रहा। ब्रिज के उद्घाटन से पहले इसका श्रेय लेने की होड़ में आप और बीजेपी के बीच हाथापाई तक हो गई।

दरअसल, उद्घाटन स्थल पर उस वक्त हंगामा हो गया, जब स्थानीय सांसद मनोज के पहुंचने पर AAP और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। स्थानीय सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ‘बिना निमंत्रण’ के वहां पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने बैरिकेट लगाकर उन्हें रोका, जिसका बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया।

यही नहीं उद्घाटन स्थल पर धक्कामुक्की भी देखने को मिली, जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की। तिवारी ने जहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस पर धक्कामुक्की और बदसलूकी का आरोप लगाया है, वहीं AAP ने तिवारी और उनके समर्थकों पर मारपीट और हुड़दंग का आरोप लगाया है।

हंगामे के बाद मनोज तिवारी ने कहा, ‘पुलिस के जिन लोगों ने मुझसे धक्का-मुक्की की है, उनकी पहचान हो गई है। मैं इन सबको पहचान चुका हूं और 4 दिन में इनको बताऊंगा कि पुलिस क्या होती है।’  हंगामे के बाद मनोज तिवारी ने कहा, ‘मुझे आमंत्रित किया गया है। मैं यहां से सांसद हूं फिर दिक्कत क्या है? मैं क्या कोई अपराधी हूं? मुझे पुलिस ने क्यों घेरा? मैं यहां उनके (केजरीवाल) स्वागत के लिए हूं। मेरे साथ पुलिस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी की।’

वहीं उपमुख्यमंत्री सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि बीजेपी ने सिग्नेचर ब्रिज का काम रुकवाने के लिए हर संभव कोशिश की। सिसोदिया ने ट्वीट में कहा कि नाकारा अफसरों को इंचार्ज बनाकर एक साल फाइलें नहीं हिलने दीं। अफसरों को डराया धमकाया। हमने लड़ लड़कर फाइलें क्लियर करवाईं। हर हफ्ते निरीक्षण किया। आखिर सपना पूरा हुआ। उन्होंने मनोज तिवारी को जवाब देते हुए कहा कि यह पुल बीजेपी के लिए शर्मनाक हो सकता है, दिल्ली के लिए गर्व का अवसर है।

इससे पहले शनिवार को तिवारी ने ट्वीट कर दिल्ली सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि उद्घाटन के मौके पर वह उपस्थित रहेंगे और वहां से सांसद होने के नाते मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे। मनोज तिवारी ने कहा, ‘कई साल तक इस ब्रिज का काम रुका हुआ था। मैंने इसे दोबारा शुरू करवाया लेकिन उद्घाटन अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं।’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.