Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नोएडा को लेकर एक अफवाह काफी लंबे समय से उड़ती चली आ रही है। बताया जाता है कि अगर कोई मुख्यमंत्री नोएडा आया तो उसकी कुर्सी चली जाती है। लेकिन प्रदेश के मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। सीएम योगी लगभग 6 महीनों में पांच बार नोएडा आए हैं। इतना ही नहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चार साल में चार बार नोएडा आ चुके हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ।

दरअसल, बसपा और सपा के कार्यकाल इस तरह की अफवाहें उड़ती रही हैं कि प्रदेश के सीएम के लिए नोएडा आना अशुभ है। इसलिए कोई भी मुख्यमंत्री नोएडा आने की हिम्मत नहीं जुटा पाता। जब योगी आदित्यनाथ सीएम बने तो उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया। सबसे पहले वह 23 दिसंबर 2017 को नोएडा पहुंचे और बॉटेनिकल गार्डन से कालजी मजेंडा मेट्रो लाइन के उद्घाटन की तैयारी का जायजा लिया।

इसके दो दिन बाद 25 दिसंबर 2017 को पीएम मेट्रो का उद्घाटन करने पहुंचे तो योगी भी मौजूद रहे। यानी तीन दिन के अंदर दो बार सीएम योगी ने आकर सभी बातों को पीछे छोड़ दिया। यह भी कह गए कि वह बार-बार नोएडा आएंगे। इसके बाद पिछले सप्ताह सिंचाई विभाग ओखला में उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक ली थी। इसके बाद 8 जुलाई को समीक्षा की और फिर 9 जुलाई को वह पांचवीं बार सैमसंग कंपनी के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे।

यह भी कम दिलचस्प नहीं कि केंद्र और यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद चार बार पीएम और पांच बार सीएम नोएडा आ चुके हैं। पीएम का नोएडा आगमन चार साल में चार बार हुआ है। 31 दिसंबर 2015, 5 अप्रैल 2016, 25 दिसंबर 2017 और 9 जुलाई 2018 को सैमसंग कंपनी का उद्घाटन किया। बताते हैं कि यूपी के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि पीएम और सीएम का इतने बार दौरा हुआ हो। पीएम ने स्टार्टअप योजना, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन भी नोएडा से ही शुभारंभ किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.