Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने यहां अंतरराज्यीय परिषद की स्थायी समिति की बैठक में भी भाग लिया। योगी ने अपने दिल्ली दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय उर्जा मंत्री पियूष गोयल से भी मुलाकात की है। उर्जा मंत्री से योगी ने राज्य में बिजली की स्थिति को सुधारने के लिए केंद्र से सहयोग की मांग की है। उर्जा मंत्री ने भी हरसंभव सहयोग का भरोसा दिया है। 

मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री से योगी की यह मुलकात ऐसे तो औपचारिक और शिष्टाचार भेंट बताई जा रही है लेकिन सूत्रों से मिली खबर के अनुसार मुलाकात के दौरान योगी ने प्रधानमंत्री से बुंदेलखंड और पूर्वांचल के पिछड़े इलाकों के विकास के लिए विशेष पैकेज देने का अनुरोध किया और राज्य में अब तक उनकी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों से प्रधनमंत्री को अवगत कराया है।

CM Yogi & PM Modiइससे पहले योगी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान कहा जा रहा है कि अमित शाह और योगी के बीच उत्तरप्रदेश में केशव प्रसाद मौर्य के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर बातचीत हुई है। इस बातचीत में ऐसे नाम को प्रदेश अध्यक्ष का पद देने की बात कही गई है जो सिर्फ संगठन के प्रति समर्पित रहे और राज्य में पार्टी और संगठन को मजबूत कर सके। माना जा रहा है बीजेपी यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष पर फैसला अगले शनिवार से भुवनेश्वर में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में कर सकती है।  

मुख्यमंत्री योगी की बीजेपी के बड़े नेताओं से हुई बैठक में प्रशाशनिक फेरबदल पर भी चर्चा हुई है। उम्मीद है योगी सरकार राज्य में 20 अप्रैल के बाद बड़े प्रशासनिक बदलाव कर सकती है। इस आशंका को बल इस लिए भी मिल रहा है क्योंकि 20 को सीएम द्वारा हर विभाग का प्रेजेंटेशन देखने का आखिरी दिन है। इसके बाद सरकार अपने फैसलों को अमलीजामा पहनाने में लग जाएगी। जिसके लिए पसंदीदा और साफ़ छवि के अफसरों को प्राथमिकता दी जा सकती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.