Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी गोरखपुर दौरे के बाद आज बुंदेलखंड दौरे पर हैं। बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे सीएम योगी ने यहां के किसानों को फसल ऋण मोचन योजना तथा बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त बिजली कनेक्शन का प्रमाण पत्र प्रदान किया। इस दौरान सीएम योगी ने 188 करोड़ रूपए की योजनाओं का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया।

हमीरपुर पहुंचे सीएम योगी ने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, हम बुंदेलखंड की पानी की समस्या से परिचित है। अब नदियों को जोडऩे के क्रम में सबसे पहले काम बुंदेलखंड में शुरु किया जाएगा। नदियों को जोडऩे के लिए हम यहां पर पानी की समस्या का समाधान कर सकेंगे। उन्होंने इस दौरान बुंदेलखंड को वीरों की धरती बताया। सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड वीरों की धरती है। आज उन्होंने हमीरपुर में फसल ऋण मोचन योजना के तहत किसानों को प्रमाण पत्र व बीपीएल धारकों को मुक्त बिजली कनेक्शन प्रदान किया।

साथ ही उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि खेतों सिंचाई के लिए पर्याप्त जल का प्रबंध किया जायेगा। सीएम योगी ने कहा कि, आपके इस जनपद में हमने महज 6 माह के अंदर 6834 परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए हैं। इसके अलावा बेतवा, यमुना सेतु और बाईपास का शिलान्यास किया।

सीएम ने कहा कि, प्रदेश में 110 नलकूप लगेंगे, उन्होंने कहा कि 56300 किसानों का कर्ज माफ किया है। आवासों की पहली किस्त दी जा चुकी है। दावा किया कि उप्र के सभी गांवों में बिजली दी जा चुकी है।

बता दें, कि सीएम महोबा और चित्रकूट जाएंगे। इस दौरान वह किसान ऋण मोचन योजना के लाभार्थियों को कर्ज माफी के सर्टिफिकेट बांटेंगे। वहीं विकास योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण के अलावा कलेक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक भी करेंगे।

जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ महोबा के चरखारी में गोवर्द्धन नाथ जू मेले का उद्घाटन करने के साथ किसानों को किसान ऋण मोचन प्रमाणपत्र और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र सौपेंगे। इसके अलावा 16 योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ 76 योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को चित्रकूट पहुंचेंगे। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे। विश्राम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामघाट पर शाम सात बजे गंगा आरती करेंगे। आरती के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साधु-संतों के साथ भेंट करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.