Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

साल के अंत में हिमाचल,गुजरात जैसे बड़े राज्यों में चुनाव होने वाला है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही चुनावी बिगुल फूंक दिया है। ऐसे में किसी भी राज्य में किसी भी प्रकार का उपचुनाव या निकाय चुनाव की हार जीत चुनावी रणनीतिकों का ध्यान खींचने लगता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला गुरदासपुर उपचुनाव में जहां कांग्रेस के सुनील जाखड़ बड़े अंतर से गुरदासपुर लोकसभा सीट जीत गए हैं।  कांग्रेस के सुनील जाखड़ ने यहां से 1,93,219 मतों से जीत हासिल की है। लेकिन बड़ी बात ये है कि इस जीत की खुशी में उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने भी कांग्रेस को वोट दिया और यह सिलसिला पूरे देश में होने वाला है। यह जीत राहुल गांधी को 2019 में देश का प्रधानमंत्री बनाने की दिशा में पहला कदम है।

इस उपचुनाव में जाखड़ को कुल  323860 मत मिले थे। वहीं भाजपा प्रत्‍याशी स्‍वर्ण सालरिया को 188048 और आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार सुरेश खजूरिया को 18421 मत मिले। इस उपचुनाव में सबसे बुरा हाल आम आदमी पार्टी का हुआ जिसके प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो गई। इस उपचुनाव के लिए 11 अक्टूबर को मतदान हुआ था।  जाखड़ मतगणना में शुरू से ही आगे रहे। 

इस जीत के बाद कांग्रेसी नेताओं के खुशी का ठिकाना नहीं है। जीत के खुशी में लड्डू बांटे गए। कांग्रेस ने दिवाली अभी से मनाना शुरू कर दिया है। चारों तरफ पटाखों की गूंज से कांग्रेस के आला कमान भी काफी खुश हैं। सुनील जाखड़ के घर पर भी जश्न का माहौल है। हालांकि सुनील जाखड़ ने कहा कि इस जीत का श्रेय कांग्रेस नेतृत्‍व और पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अम‍रिंदर सिंह को है। मेरा तो केवल बस नाम है असली जीत तो कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह ने जाखड़ की जीत को बड़ा बताते हुए कहा कि इस भारी जीत से पंजाब में भाजपा और अकाली दल की कमर टूट गई है। इससे पहले महाराष्ट्र के नादेड़ महानगरपालिका चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.