Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर बेंगलुरु शिफ्ट किए गए गुजरात कांग्रेस के विधायक सोमवार तड़के अहमदाबाद वापस आ गए। उन्हें अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आणंद के ‘निजानंद’ रिसॉर्ट में ठहराया गया है। शाम को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल विधायकों से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि गुजरात में राज्य सभा के चुनाव मंगलवार 8 अगस्त को होने हैं।

Congress MLA Arrived in Gujarat From Bengaluruसभी विधायक सोमवार सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए एयरपोर्ट के बाहर रविवार से ही भारी पुलिसबल की तैनाती की गई थी। इसके अलावा, पार्टी और यूथ कांग्रेस के कई नेता भी हवाई अड्डे के बाहर मौजूद थे। विधायकों के लैंड होने से पहले ही दो बसें एयरपोर्ट के बाहर लगा दी गई थीं और विधायक जैसे ही बाहर निकले, पुलिसवालों ने उन्हें बसों में बिठा लिया और आणंद  के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है वोटिंग होने तक विधायकों को रिसॉर्ट में ही रखा जाएगा।

उधर बीजेपी भी अपनी राज्यसभा चुनाव की तैयारियों को पुख्ता करने में लग गई है। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष और राजयसभा उम्मीदवार अमित शाह शनिवार रात से ही अहमदाबाद में जमे हुए है। यहां उन्होंने सीएम विजय रूपाणी सहित राज्य के अन्य पार्टी नेताओं के साथ बैठक की।

हालांकि बीजेपी के एक प्रवक्ता ने बताया कि शाह रक्षाबंधन मनाने के लिए अहमदाबाद आए हैं और यहां उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है। लेकिन सूत्रों की मानें तो शाह अब चुनाव तक गुजरात में ही रुकेंगे।

हम आपको बता दें कि गुजरात राज्य से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 8 अगस्त को चुनाव होने हैं। इस चुनाव में भाजपा की ओर से अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए बलवंतसिंह राजपूत उम्मीदवार हैं। जबकि कांग्रेस के एकमात्र उम्मीदवार के तौर पर सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल मैदान में हैं। भाजपा द्वारा बलवंत सिंह को उम्मीदवार बनाने और कांग्रेस के 6 विधायकों के इस्तीफा देने से यह चुनाव काफी रोचक हो गया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.