Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों गुजरात दौरे पर हैं। राहुल के दौरे का आज वहां दूसरा दिन है। दौरे के दूसरे दिन राहुल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात सरकार गुजरात से चलनी चाहिए दिल्‍ली से नहीं। राहुल ने कहा कि हमें गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनानी चाहिए। इसके अलावा राहुल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘केंद्र सरकार किसानों को भूल गई है’।

बता दें कि कल राहुल गांधी ने अपने तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत द्वारिकाधीश मंदिर के दर्शन कर के की। कल उन्होंने भाटिया, नंदाणा गांव में भी लोगों से मुलाकात की। वहीं आज वह  जामनगर, मोरबी और राजकोट जिले का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल कई जगह रुक कर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और किसानों से भी चर्चा करेंगे।

Congress Vice President Rahul Gandhiआज इस दौरे पर निकलने से पहले राहुल ने केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने किसान, मजदूर, युवाओं की समस्याओं को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि केंद्र 15 बड़े उद्योगपतियों का एक लाख 30 हजार करोड़ रुपये माफ कर सकता है लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने को तैयार नहीं। गरीबों की जमीन छीनकर अमीरों को बांट दो यही गुजरात मॉडल है।

इसके अलावा देश में बढ़ती हुई बेरोजगारी पर केंद्र से सवाल करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, बताइए अब तक कितने लोगों को नौकरी मिली। आज देश में रोजगार नहीं। देश का युवा नौकरी की तलाश में भटक रहा है।’ राहुल गांधी ने कहा, ‘हिन्दुस्तान का युवा काम करना चाहता है, देश को बनाना चाहता है और बीजेपी की सरकार उसे रोजगार नहीं दे पा रही।’

हालांकि कल भी राहुल ने द्वारका पहुंच कर जीएसटी, नोटबंदी को बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस जो वादे करती है, उसे निभाती जरूर है।

गौरतलब है कि राहुल सबसे पहले जामनगर के रामपुर में कॉर्नर मीटिंग के तहत कार्यकर्ताओं के साथ पेट्रोल पंप पर जाएंगे , फिर गांधी चौक, ध्रोल (कालावाड़) में मीटिंग करेंगे। इसके बाद मोरबी में एक किसान सभा को संबोधित करेंगे, पिपालिया में डेरी फार्म और अमरसा रेलवे क्रॉसिंग के पास मिल्क प्लांट के लोगों से मुलाकात करेंगे। वहीं खबर यह भी है कि इन सबके अलावा वह आज राजकोट भी जा सकते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.