Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राफेल और एनपीए को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक बार फिर ब्लॉग के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है। जेटली ने ब्लॉग में राहुल गांधी को क्लाउन प्रिंस यानी मूर्ख शहजादा करके संबोधित किया है। जेटली ने ब्लॉग में लिखा कि क्लाउन प्रिंस राफेल और एनपीए पर लगातार झूठ बोल रहे हैं और वो उस रणनीति पर काम करते हैं जहां झूठ को गढ़ा जाता है और उसे बार-बार बोला जाता है।

जेटली ने लिखा है कि राहुल गांधी दो झूठ बोल रहे हैं। एक तो राफेल डील पर, दूसरा मोदी सरकार के 15 उद्योगपतियों के ढाई लाख करोड़ के लोन माफ कर देने को लेकर इन दोनों ही मामलों में राहुल गांधी की बातों में रत्तीभर सच्चाई नहीं है। राहुल उद्योगपतियों के जिस लोन माफी की बात कर रहे हैं वो 2014 से पहले हुआ है। वहीं यूपीए के जाने के वक्त एनपीए 2.5 लाख करोड़ रुपए था।

सच तो ये है कि एनपीए की रिकवरी या कमी के लिए यूपीए सरकार में कोई प्रभावशाली कदम नहीं उठाया गया। 2015 में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक असेट क्वॉलिटी रिव्यू किया था। एनपीए कार्पेट के अंदर छुपा हुआ था, पारदर्शी तरीके से जब बैंकों ने स्वीकार किया तो पता चला कि एनपीए 8.96 लाख करोड़ रुपए था। बैंकों में बढ़ते एनपीए और कमजोर होते रुपए को लेकर राहुल गांधी लगातार सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल कर रहे हैं। वहीं फ्रांस के साथ राफेल विमानों की डील में भी वो बड़े घपले की बात कह रहे हैं और जांच की मांग कर रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.