Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ओडिशा, आंध्र प्रदेश सहित पूर्वी तट के अगल-बगल राज्यों में भारी तूफान आने की आशंका है। ये तूफान किसी सुनामी से कमी नहीं है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार को एक विशेष बुलेटिन में कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र तीव्र होकर चक्रवाती तूफान तितली में बदल गया है और ओडिशा-आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। सरकार ने स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्रों को बुधवार से बंद रखने का आदेश दे दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान पिछले छह घंटे में आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ा।  आईएमडी के मुताबिक तितली ओडिशा में गोपालपुर से करीब 530 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में और आंध्र प्रदेश में कलिंगपट्नम से 480 किलोमीटर पूर्व- दक्षिण पूर्व में है।

मौसम की स्थिति को देखते हुए ओडिशा सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दे दिया है। मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती तूफान पिछले छह घंटे में आठ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ा। भुवनेश्वर में मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एचआर विश्वास ने कहा, ‘अगले 24 घंटे में यह तीव्र चक्रवाती तूफान में बदल सकता है और कुछ समय के लिए पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है जिसके बाद यह उत्तर पश्चिम की ओर बढ़कर 11 अक्टूबर की सुबह गोपालपुर तथा कलिंगपट्नम के बीच ओडिशा और उससे लगे उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों को पार कर सकता है।’

प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। स्कूल-कॉलेज बंद करवा दिए गए हैं। अभिभावक भी अपने बच्चों को बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। साथ ही सरकार ने प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.