Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ से प्रेरित होकर मध्य प्रदेश की एक लड़की अपने ससुराल में शौचालय नहीं होने से थाने पहुंच गई। आपने फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’  तो देखी ही होगी। इस फिल्म में जिस तरह जया ने शौचालय के लिए अपने पति, परिवार और पूरे गांव से विद्रोह कर मामला कोर्ट तक पहुंचा दिया था, ठीक उसी प्रकार मध्य प्रदेश के हरदा जिले की लड़की अंजुम ने ऐसा ही कर दिखाया है। चलिये हम आपको बताते है कि आखिर पूरा मामला क्या है।

अंजुम शादी के जब अपने ससुराल पहुंची तो तो वहां शौचालय ना होने की शिकायत अपने ससुराल वालों से की। जिसके बाद अंजुम को एडजेस्ट करने की बात कह कर मामला टालने की कोशिश की गई लेकिन अंजुम के शौचालय की मांग पर अड़े रहने के कारण विवाद इतना बढ़ गया कि मामला थाने तक पहुंच गया।

दरअसल, 17 सदस्यों के सयुंक्त परिवार में बहू अंजुम को पहले ही दिन से शौचालय की परेशानी से गुजरना पड़ा। परिवार बड़ा होने और एक ही शौचालय होने के कारण बहू और अन्य सदस्यों में शौचालय का विवाद बढ़ता गया। अंजुम ने ससुरालवालों से अपने लिए अलग शौचालय की मांग की। जिससे घर में विवाद बढ़ गया और बात-बात पर घर में झगड़ा होने लगा। परेशान अंजुम ने हरदा थाने में शिकायत कर अपने पति और ससुरालवालों पर मारपीट का मामला दर्ज कराया।

मामला एक परिवार का होने की वजह से पुलिस ने बारीकी से जांच की। जिसमें विवाद का कारण बहू द्वारा शौचालय निर्माण की मांग करना निकला। पुलिस ने दोनों पक्षों को बैठाकर मामले का हल निकाला और अंततः अंजुम के सास-ससुर एक नए शौचालय के निर्माण के लिए राजी हुए, जिसमें पुलिस भी आर्थिक मदद देने को तैयार हुई।
शौचालय निर्माण से खुश बहू अंजुम का कहना है कि अब घर में सब खुश हैं, क्योंकि पुलिस की वजह से उनका परिवार टूटने से बच गया। बहू अंजुम के खिलाफ भी थाने में शिकायत करने वाली अंजुम की सास नजमा भी अब खुश हैं। उनका कहना है कि पुलिस ने मामले में समझाइश और सहायता दी जिसके बाद बहू को शौचालय बनाकर दिया है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.