Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डीडीए की हाउजिंग स्कीम-2017 शुक्रवार को लॉन्च हो गई है। इस बार स्कीम में 12,072 फ्लैट्स हैं। स्कीम के लिए सबसे अधिक 4,349 फ्लैट रोहिणी सेक्टर-34 और 35 में हैं। स्कीम में 87 फ्लैट एचआईजी के भी रखे गए हैं जिसमें  20-20 फ्लैट वसंतकुंज और द्वारका में हैं।

इस बार स्कीम में आवेदन करने वाले फॉर्म में एक और कॉलम आधार का जोड़ा गया है जिसमें साफ किया गया है कि आधार जरूरी नहीं है। फॉर्म को डीडीए की बेवसाइट से ऑनलाइन डाउनलोड और जमा किया जा सकता है।

दरअसल डीडीए को उम्मीद है कि इस बार उनकी स्कीम के लिए 10 लाख से अधिक आवेदन आएंगे। पिछली बार करीब 20 लाख आवेदन फॉर्म भरे गए थे। फ्लैट लेने की चाह रखने वालों के लिए इस बार ब्रोशर भी छापा गया है जिसकी कीमत 200 रूपए राखी गई है। इस ब्रोशर की खास बात यह है कि इस ब्रोशर में फ्लैट का इंटरनल डिजाइन भी छापा गया है। उसमें बताया गया है कि आपके फ्लैट में कितनी जगह में किचन, बेडरूम या टॉइलट और ड्रॉइिंग रूम आदि है।डीडीए सूत्रों की माने तो इसके लिए  पहले चरण में पांच लाख ब्रोशर छपवाए जा रहे हैं। इन सबके अलावा इसमें तमाम टैक्स शामिल कर लिए गए हैं।

इन सबके अलावा आवेदन करते वक्त आवेदनकर्ता को कोई दस्तावेज जमा नहीं करने होंगे। बस उन्हें फॉर्म भरके जमा करना होगा। इसके बाद अगर उनका नाम ड्रॉ में निकल जाता है तो फिर फॉर्म में किए गए दावों के लिए दस्तावेज लिए जाएंगे। बस फॉर्म में जो भी नाम लिखा जाए वह पैन कार्ड वाला होना चाहिए।

12,072 फ्लैटों की इस स्कीम में 11,197 फ्लैट एलआईजी और सिंगल बेड रूम हैं। इनमें रोहिणी सेक्टर-34 और 35 के बाद सबसे अधिक तीन हजार 612 फ्लैट नरेला-जी-2 और जी-8 में और 2,059 फ्लैट सिरसपुर में हैं। इसके अलावा 404 एमआईजी हैं। इनमें 331 फ्लैट नरेला पॉकेट-ए 9 में हैं। एचआईजी फ्लैटों की कुल संख्या 87 और 384 जनता फ्लैट हैं।

बता दें कि स्कीम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 अगस्त है। इस दौरान बैंकों और डीडीए के चुनिंदा ऑफिसों से फॉर्म लिए जा सकेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.