Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मिड डे मील कभी खाने की गुणवत्ता तो कभी खाने में मरे हुए कीड़े मकोड़े की ख़बरें खूब सामने आई हैं  कई बार बच्चों के भोजन में छिपकली, काकरोच व चूहा मिलने से बवाल भी हुआ है, लेकिन इस बार मिड डे मील में ऐसी घटना सामने आई है जो चौंकाने के साथ-साथ जांच का विषय है।

बता दें कि हरियाणा के फरीदाबाद के एनआइटी-2 स्‍थित गवर्नमेंट गर्ल्‍स स्कूल में बच्‍चों को दी गई खिचड़ी में मरा हुआ सांप निकला। जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया। हुआ यूं कि मिड डे मील का खाना खाते वक्त आठवीं क्लास की छात्रा सोनिया को खिचड़ी में मरा हुआ सांप दिखा उसने इसकी जानकारी अध्‍यापकों को दी। जिसके बाद अध्यापकों ने इसकी शिकायत विद्यालत के प्रधानाचार्य से की जिन्होंने तत्काल खाने को रुकवा दिया लेकिन इसके पहले ही स्कूल के कमला, अपूर्वा, आरती, हेमलता, नंदिनी, मनीषा, लक्ष्‍मी, कोमल और अनुजा नामक छात्राओं के साथ साथ टीचर सुषमा, पुष्‍पा और रेखा ने भी खाना खा लिया था। इन लोगों को स्कूल प्रशासन की तरफ से तत्काल बादशाह खान सिविल अस्‍पताल ले जाकर जांच करवाया गया। खबर के मुताबिक खाना खाने के बाद बच्‍चों को उल्‍टी और गले में दर्द की शिकायत शुरू हो गई थी।

उधर, मिड डे मील में सांप की सूचना मिलने पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. मनोज कौशिक ने खाने के सैंपल को जांच के लिए चंडीगढ़ की प्रयोगशाला भिजवाया। तो दूसरी ओर एनआइटी-2 कोतवाली से सहायक सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार ने भी स्कूल पहुंचकर मामले की जानकारी ली।

देखें वीडियो-

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.