Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली में ऑड ईवन फार्मूला फिर से लागू हो सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इस बात के संकेत दिये है। बता दें राजधानी और एनसीआर में लगातार तीसरे दिन खराब हवा के कारण इमर्जेंसी जैसे हालात बना दिए।

प्रदूषण की रोकथाम के लिए बनी कमिटी EPCA ने बुधवार तक दिल्ली-NCR में कंस्ट्रक्शन बैन कर दिया। वजीरपुर, मुंडका, साहिबाबाद, फरीदाबाद जैसे इलाकों में दो दिन इंडस्ट्री बंद रखने का आदेश दिया गया है।

वही दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम पर आज केजरीवाल ने कहा, ”प्रदूषण को कम करने के लिए हम पिछले एक साल से केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं। अगर सच में प्रदूषण पर काबू पाना है तो हमें पड़ोसी राज्यों से बातचीत करनी होगी। केंद्र को ये काम करना चाहिए। जब भी जरूरत पड़ेगी हम ऑड ईवन फार्मूला लागू करेंगे।”

दिल्ली में केजरीवाल सरकार अब तक तीन बार ऑड ईवन फार्मूला लागू कर चुकी है। आखिरी बार इसे 13 से 17 नवंबर के बीच साल 2017 में लागू किया गया था। आपको बता दें कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता फिर खराब हो गई है।

वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में जाने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नीत कार्य बल ने लोगों को सलाह दी है कि वे अगले तीन से पांच दिन तक घर से बाहर निकलने से बचे और निजी गाड़ियों का इस्तेमाल कम से कम करें।

दिल्ली में रविवार को साल में दूसरी बार प्रदूषण का स्तर सबसे ज्यादा रहा। मौसम संबंधी स्थितियों की वजह से आगामी कुछ दिनों तक दिल्ली की वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में बनी रह सकती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.