Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अमेरिका में डेमोक्रेट सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीमा सुरक्षा के लिए 5.7 अरब डॉलर के आवंटन समेत बजट संकट और शटडाउन समाप्त करने के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया है।

ट्रंप ने अमेरिका में रह रहे प्रवासियों के कुछ श्रेणी के दर्जे में वृद्धि करने के एवज में यह प्रस्ताव दिया था जिसे डेमोक्रेट ने यह कहकर ठुकरा दिया कि इसके अधिकांश मसौदे विस्तार से पहले ही मीडिया में लीक हो चुके हैं।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा,“हमारी सीमा को भौतिक रूप से सुरक्षित करने के लिए शामिल योजना में 5.7 अरब डॉलर की लागत से भौतिक बाधाओं या दीवार की रणनीतिक निर्माण की आवश्यकता है।”

ट्रंप ने कहा कि सीनेट में रिपब्लिकन अगले सप्ताह की शुरुआत में बजट संकट को दूर करने के लिए ठोस उपायों पर विचार करने के लिए तैयार हैं। बजट विवादों के कारण लगभग एक महीने से अमेरिकी विभागों और संघीय एजेंसियों को बंद कर दिया गया है।

ट्रंप ने सीमा सुरक्षा और दीवार के निर्माण के लिए 5.7 अरब डॉलर के बिना किसी भी बजट कानून पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया है। इसके कारण अमेरिकी कांग्रेस में डेमोक्रेट ने इन फंडों को आवंटित करने से इनकार कर दिया है।

-साभार, ईएनसी टाईम्स

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.