Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहती हैं। सुषमा स्वराज ट्विटर पर मिलने वाली शिकायत और सहायता मांगने वालों को हमेशा सुनती है और उन पर जल्द कार्रवाई करने के भी निर्देश भी जारी करती है। एक दो नहीं बल्कि ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब सुषमा स्वराज ने किसी की शिकायत पर एक्शन लिया है। एक बार फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां सुषमा स्वराज तुरंत एक्शन में आई है। इस बार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेएक बुजुर्ग दंपती की सहायता करने आगे आई है।

आपको बता दें कि , 27 मई को गुजरात के रहने वाले 72 वर्षीय हरिप्रसाद पंडित नाम के व्यक्ति ने अपनी वाइफ के पासपोर्ट रिन्यूअल में देरी होने से परेशान होकर एक ट्वीट किया।

उन्होंने अपने इस ट्वीट में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लिखा कि अगर अधिकारी 10 जून तक उनकी पत्नी संतोष बेन का पासपोर्ट जारी नहीं करते तो वह पत्नी समेत 15 जून को अहमदाबाद में क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस के बाहर आत्मदाह कर लेंगे। उन्होंने ट्वीट में अपना फाइल नंबर, नाम, मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी भी दीं।

सुषमा स्वराज ने जैसे ही हरिप्रसाद का ट्वीट देखा वैसे ही उनकी मदद के लिए आगे आई। सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर इस मामले पर आनन-फानन रिपोर्ट भी मांगी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लिखा ‘नीलम : आज ही संतोष बहन को बुलाकर उनकी पीड़ा समझो, मुझे रिपोर्ट भेजिए यह मामला क्या है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला संज्ञान में आते ही नीलम ने संतोष बेन को फोन किया और उनसे अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय आने के लिए कहा। हरिप्रसाद ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि वह पत्नी संतोष बेन को गुर्दे के इलाज के लिए स्पेन ले जाना चाहते थे, क्योंकि उनका बेटा और परिवार वहीं रहता है। मेरे पासपोर्ट का मुद्दा पिछले आठ महीने से लटका है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.