Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

NEW DELHI: भारत से व्यापारिक संबंधों को खत्म करने के बाद पाकिस्तान में महं’गाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि वहां पर लोग को रोजमर्रा के सामान तक नहीं खरीद पा रहे हैं। दाने-दाने के लिए पाक को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के नियोक्ता महासंघ (Employers Federation of Pakistan) ने सरकार से अपील की है।

नियोक्ता महासंघ ने सरकार से अपील की है कि वह स्थानीय बाजारों में भारतीय मूल के सामानों के वितरण की अनुमति दे जो पहले से ही पाकिस्तानी हवाई अड्डों या बंदरगाह पर आ चुके हैं।

 

अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधानों को कमजोर किे जाने के बाद से पाकिस्तान बौख’लाया हुआ है।उसने बौख’लाहट में बड़े फैसले ले डाले।लेकिन इन फैसलों के चलते पाकिस्तान ने अपने ही पैरों पर कुल्हा’ड़ी मारी है।

पाकिस्तान में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं।वहां पर टमाटर के दाम 300 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं।जिसके चलते लोग सरकार के वि’रो’ध में सड़कों पर उतर आए हैं। अब ये सोचने वाली बात है कि जो पाकिस्तान खुद भूखों म’र रहा है वह भारत से किस मुंह से टकराएगा।

पाकिस्तान एक साल से अधिक समय से भुगतान संकट के संतुलन को तोड़ रहा है। देश आवश्यक खाद्य पदार्थों के आयात के लिए भारत पर निर्भर है, जैसे कि प्याज, टमाटर और केमिकल। लेकिन भारत के साथ मौजूदा तनाव की वजह से  पाकिस्तान में आम आदमी की जेबों में आ’ग लग गई है।

फिलहाल जहां पाकिस्तान की सरकार भारत को गीदड़ भ’भकी देने में व्यस्त है वहीं वहां की जनता में त्रा’हि-त्रा’हि मची हुई है। लोगों के लिए जरूरत का सामान खरीदना भी मुश्किल हो रहा है।ऐसे में पाकिस्तान भारत के साथ सीमा पर यु’द्ध की तैयारी कर रहा है ।

अब देखने वाली बात ये होगी कि जिस तैश में आकर इमरान खान ने ये सारे प्रतिबंध लगाए थे अब Employers Federation of Pakistan की अपील पर क्या करते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.