Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई पुलिस से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। मुंबई पुलिस के पूर्व एटीएस चीफ और एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस हिमांशु रॉय ने खुदकुशी कर ली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हिमांशु रॉय ने दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार कर सुसाइड कर ली। गौरतलब है कि हिमांशु रॉय एकमात्र ऐसे अधिकारी थे जिन्हें Z+ सुरक्षा मिली हुई थी। जानकारी के मुताबिक, संवेदनशील मामलों की गहनता से जांच और संवेदनशील पद के चलते 2014 में उन्हें यह सुरक्षा प्रदान की गई थी। उन्हें देश भर में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से जाना जाता था।

बताया जा रहा है, कि हिमांशु लंबे समय से ब्लड कैंसर से जूंझ रहे थे, जिस वजह से वह लंबे समय से छुट्टी पर भी चल रहे थे। 1988 बैच के आईपीएस अफसर हिमांशु ने 2016 के बाद से ऑफिस भी जाना बंद कर दिया था। लंबी बीमारी की वजह से वह काफी डिप्रेशन में चल रहे थे। उनकी बीमारी पर काफी खर्चा हो रहा था और उपचार के लिए उन्‍हें कई बार विदेश भी जाना पड़ता था। संभावना जताई जा रही है कि शायद इसी वजह से हिमांशु को ऐसा कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा। सुसाइड के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी बॉम्बे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

हिमांशु रॉय ने जब एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड की कमान संभाली तो आतंकी भी उनके नाम से कांपते थे। उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में कहा था, कि मेरे रहते हुए मुंबई को कोई हाथ नहीं लगा सकता क्योंकि यह मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा। हिमांशु रॉय को अंडरवर्ल्ड का सफाया करने के लिए जाना जाता था। जिस तरह उन्होंने मुंबई से अंडरवर्ल्ड का सफाया किया, उससे उनकी जान को हमेशा खतरा बना रहता था। यही वजह थी कि उन्हें Z+ सिक्योरिटी दी गई थी।

कसाब केस को किया हैंडल
हिमांशु ने 26/11 आतंकी हमले के दोषी आतंकी आमिर अजमल कसाब का केस भी हैंडल किया था। ये हिमांशु की ही जांच पड़ताल का नतीजा था कि कसाब को दोषी पाते हुए फांसी पर लटका दिया गया था।

IPL स्पॉट फिक्सिंग केस
2013 में जब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया था यह केस रॉय को सौंपा गया था। उन्होंने इस मामले को निष्पक्षता से हैंडल करते हुए अभिनेता दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक और पूर्व बीसीसीआई चीफ एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन से भी पूछताछ की थी। रॉय ने इस मामले में गुरुनाथ मयप्पन को भी दोषी बताया था।

उनके निधन पर आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने शोक जताते हुए कहा, कि सुपरकॉप हिमांशु रॉय की मौत हमारे लिए एक बड़ा झटका है। क्राइम ब्रांच और एटीएस में काम करते वक्त उन्होंने उनका ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.