Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एक रेस्टोरेंट में सोमवार सुबह 2.30 बजे भीषण आग लगने से 5 कर्मचारियों की मौत हो गई। ये हादसा सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग के कैलाश बार और रेस्टोरेंट में हुआ। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों से आग पर काबू पा लिया गया है।

बता दे, जिस समय आग लगी, तब कर्मचारी अंदर सो रहे थे। जब तक आग लगने का पता लगा और दमकल को सूचना दी गई, तब तक आग अपना विकराल रूप धारण कर चुकी थी, जिसके बाद झुलसने से 5 कर्मचारियों की मौत हो गई।

आग में मौत को प्राप्त 5 मृतकों की पहचान तुमकुर के रहने वाले स्वामी (23), प्रसाद (20),  महेश (35) और 45 वर्षीय मंजूनाथ और मांड्या के कीर्ति के रूप में हुई हैं। बता दे, आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन पुलिस का इस बारे में कहना है कि प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर फायर ब्रिगेड ने तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया था, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया है। इस कैलाश बार रेस्टोरेंट का लाइसेंस आरवी दयाशंकर के नाम पर है, इस आग की वजह से मालिक को काफी नुकसान हुआ है। 

मुंबई का मरोल इलाका दहका आग से

बता दे, इस हादसे से पहले 3 जनवरी को मुंबई का मरोल इलाका आग की लपटों से दहक उठा था। मरोल इलाके में स्थित मैमून बिल्डिंग में लगी आग से 4 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मरने वालों में 45 वर्षीय तसनीम कापसी, 8 वर्षीय मोइज कापसी, 15 वर्षीय सकीना कापसी और 70 वर्षीय कापसी शामिल थी।

संबंधित आलेख: मुंबई का मरोल इलाका दहका आग से, 4 की मौत, 7 घायल

मुंबई के मरोल इलाके से भी पहले 29 दिसंबर को मुंबई का कमला मिल कंपाउंड आग की भेंट चढ़ गया था, जिसमें 14 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 19 लोग बुरी तरह घायल हुए थे।

संबंधित आलेख: मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में भीषण आग, 14 मरे

घटनास्थल पर मौजूद एक अन्य शख्स ने बताया था कि घटना के वक्त रेस्टोरेंट में करीब 150 लोगों की भीड़ थी। हादसे के वक्त सब इधर-उधर तो भाग रहे थे, लेकिन किसी को सीढ़ियों के बारे में जानकारी नहीं थी। सभी लिफ्ट की तरफ भाग रहे थे जबकि आग के कारण लिफ्ट को बंद कर दिया गया था। इसके अलावा रेस्टोरेंट में बांस और प्लास्टिक से अस्थाई निर्माण किया गया था, जिससे आग और ज्यादा भड़क गई थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.