Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की बच्ची से कथित तौर पर रेप के बाद जिस तरह वहां बिहार और यूपी के लोगों को निशाना बनाया गया उसे लेकर अब राजनीति भी शुरु हो गई है। बिहार और यूपी के लोगों पर हमले के लिए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर को जिम्मेदार माना जा रह है। इस बीच जिस तरह गैर गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है, उससे बाहरी लोगों में डर इतना बैठ गया है कि वो गुजरात छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार हमलों के बाद यूपी-बिहार के पांच हजार लोग गुजरात छोड़ चुके हैं।

इस बीच इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। निरुपम ने कहा, बनारस के लोगों ने देखा भी नहीं कि मोदी गुजरात के हैं या महाराष्ट्र के, बनारस के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बना दिया।

जबकि, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि गुजरात के साबरकांठा जिले में बच्ची के साथ बलात्कार के बाद बिहार के लोगों पर गुजरात में हमले के लिए कांग्रेस समर्थित संगठनजिम्मेदार है। सुशील मोदी ने कहा कि उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री से जानकारी मिली है कि कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर से संबद्ध संगठन ठाकोर सेनाके 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि, कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने सफाई देते हुए कहा कि हिंसा की घटनाओं में ठकोर समुदाय का कोई हाथ नहीं है। ठाकोर ने कहा, उत्तर गुजरात में गैर गुजरातियों पर बदमाशों द्वारा जो हमले हो रहे हैं, उनमें ठाकोर-क्षत्रिय सेना के कार्यकर्ता शामिल नहीं है। हमारे कार्यकर्ताओं को गलत तरीके से फंसाया जा रहा है। बलात्कार के मामले में राजनीति हो रही है।

सोशल मीडिया पर गैर गुजरातियों, खासकर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के खिलाफ नफरत भरे संदेश फैलाए जाने के बाद उनपर हमले हुए। ऐसे में इलाके में रह रहे गैर गुजरातियों को इस बात का डर सता रहा है कि कहीं वे मॉब लिंचिंग के शिकार ना बन जाएं। डर से लोग परिवार के साथ गुजरात छोड़ने को मजबूर हैं।

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से की बात की है। विजय रुपणी से बातचीत के बाद नीतीश ने बताया, हमने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की है। इस घटना को लेकर हम लगातार उनके संपर्क में हैं। गुजरात सरकार भी परिस्थिति पर नजर रखे हुए है। नीतीश ने कहा, जिन लोगों ने अपराध किया है उन्हें निश्चित तौर पर सजा मिलनी चाहिए। उनपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन जो निर्दोश हैं उनके साथ गलत नहीं होना चाहिए।

वहीं इन हमलों को लेकर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया, बीते चार-पांच दिन में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले किए गए हैं। हमने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की है और जो लोग इसमें शामिल थे उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे शहरों से जो लोग गुजरात में काम करने आते हैं उन्हें सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और इस मामले में सरकार को रिपोर्ट भी सौंपी जा चुकी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.