Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का 81 साल उम्र में निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनका एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। वहीं शीला दीक्षित के अचानक निधन से कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। शीला दीक्षित साल 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। उनके नेतृत्व में लगातार तीन बार कांग्रेस ने दिल्ली में सरकार बनाई।

दरअसल, शीला दीक्षित इस साल उत्‍तर-पूर्व दिल्‍ली से लोकसभा चुनाव लड़ीं थीं। हालांकि, उन्हें भाजपा के मनोज तिवारी के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस की कद्दावर नेता रहीं शीला दीक्षित का जन्म 31 मार्च 1938 को पंजाब के कपूरथला में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की और दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से मास्टर्स ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की। शीला दीक्षित साल 1984 से 1989 तक उत्तर प्रदेश के कन्नौज से सांसद रहीं। बतौर सांसद वह लोकसभा की एस्टिमेट्स कमिटी का हिस्सा भी रहीं।

केरल की थीं राज्‍यपाल

मार्च 2014 में शीला दीक्षित को केरल का राज्‍यपाल बनाया गया था। हालांकि, इसके बाद इन्‍होंने 25 अगस्‍त, 2014 को उन्‍होंने राज्‍यपाल के पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

शीला दीक्षित के निधन पर नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया। मोदी ने एक तस्वीर के साथ ट्वीट कर लिखा, ”शीला दीक्षित जी के निधन पर बेहद दुख हुआ। दिल्ली के विकास में उनका बड़ा योगदान रहा।

शीला दीक्षित के निधन पर अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शीला दीक्षित के निधन पर दुख जताया। केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा यह दिल्ली के लिए बड़ा नुकसान है। उनके योगदान को याद किया जाएगा। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। उसकी आत्मा को शांति मिले।

Kumar Vishwas

राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शाली दीक्षित के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘शीला जी के निधन की खबर से मैं बेहद दुखी हैं। वह कांग्रेस की एक प्यारी बेटी थीं, जिनसे व्यक्तिगत तौर पर मेरा खास रिश्ता था। उनके परिवार और दिल्ली के नागरिकों के प्रति मैं संवेदना व्यक्ति करता हूं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.