Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पीएम मोदी आज झारखंड के विकास की ओर रुख करेंगे। अपने एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी झारखंड को करोड़ों का सौगात देंगे। शुक्रवार यानि 25 मई को प्रधानमंत्री द्वारा देवघर में बनने वाले एम्स और देवघर हवाई अड्डा विस्तारीकरण योजना का धनबाद से ऑनलाइन शिलान्यास किया जाएगा। देवीपुर एम्स निर्माण स्थल पर जिला प्रशासन द्वारा शिलान्यास कार्यक्रम का सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गई है। वहीं, वर्षों से बंद पड़े सिंदरी खाद कारखाने के जीर्णोद्धार की भी आधारशिला रखेंगे। अपने इस दौरे में पीएम मोदी पतरातू सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के साथ-साथ रांची में घर-घर पाइप लाइन से गैस पहुंचाने की योजना का भी शिलान्यास करेंगे।

पीएम के स्वागत के लिए सिंदरी में बलियापुर हवाई अड्डा मैदान सज-धज कर तैयार है। जमीन से लेकर आसमां तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी इस यात्रा में राजधानी रांची को गैस पाइपलाइन की सौगात भी देंगे जिससे आने वाले समय में राज्य के सात जिलों को पाइपलाइन के माध्यम से घरों में गैस की आपूर्ति हो सकेगी। वहीं  दास ने बताया कि प्रधानमंत्री देवघर में 1103 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एम्स की भी आधारशिला रखेंगे जो इस इलाके में अपनी तरह का सबसे बड़ा चिकित्सिकीय संस्थान होगा। दास ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इच्छानुसार राज्य सरकार इस बात का पूरा प्रयास करेगी कि 45 महीने में बनकर तैयार होने वाले एम्स के बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) को अगले वर्ष ही चालू कर दिया जाए।

खबरों के मुताबिक, देवघर एम्स में 750 बेड का अस्पताल, ट्रामा सेंटर के साथ मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे, जहां प्रत्येक वर्ष 100 मेडिकल और 60 नर्सिंग छात्र-छात्राओं को दाखिल मिल सकेगा। इसके अलावा अस्पताल में 15 आधुनिकतम ऑपरेशन थियेटर सहित 20 स्पेशिएलिटी और सुपर स्पेशिएलिटी विभाग भी खोले जाएंगे। पारंपरिक चिकित्सा को बढ़ावा देने के लिए यहां 30 बेड क्षमता का आयुष विभाग भी कार्यरत होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.