Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देश के नामचीन अस्पतालों में शुमार लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में मरीज की पत्नी के साथ सामूहिक दुराचार का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां शताब्दी हॉस्पिटल के लिफ्ट मैन और अन्य दो कर्मचारियों पर महिला को बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप लगा है।

हॉस्पिटल में हुई दुस्साहसिक वारदात की शिकायत के बाद आनन-फानन में पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। जबकि दो आरोपी अभी भी फरार है। हैरानी वाली बात यह रही कि हॉस्पिटल में एक महिला को बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुराचार की वारदात को अंजाम दिया जाता है लेकिन न तो हॉस्पिटल प्रशासन और न ही पुलिस को इसकी भनक लगती है।

मरीज की पत्नी के साथ हॉस्पिटल कर्मियों द्वारा सामूहिक दुराचार का यह मामला लखनऊ के कोतवाली चौक स्थित शताब्दी हॉस्पिटल का है। यह हॉस्पिटल केजीएमयू का ही एक हिस्सा है और यहां पर अभी भी निर्माण कार्य चल रहा है।

पीड़ित महिला हरदोई की रहने वाली है। महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने हॉस्पिटल की कैंटीन से खाना दिलाने के नाम पर ऊपर बुलाया और उसके बाद अपने कमरे में ले गए और बंधक बनाकर उसके साथ सामूहिक दुराचार किया। किसी तरह आरोपियों के चंगुल से छुटी पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी लिफ्टमैन शिवकुमार को गिरफ्तार भी कर लिया। हॉस्पिटल के अन्य दो आरोपी कर्मचारी विनय और संतोष अभी भी फरार बताए गए हैं।

पीड़ित महिला हरदोई जिले के लोनार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। उसके पति का इलाज केजीएमयू के शताब्दी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में चल रहा है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति को न्यूरो की समस्या है। इसका उसने ऑपरेशन करवाया था। पुलिस ने पीडि़ता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है। दोनों फरार आरोपियों की तालाश जारी है।

गौरतलब है कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में देश भर के मरीज इलाज़ कराने आते हैं। 4200 बेड का यह हॉस्पिटल देश भर में अपनी अलग पहचान बना चुका है। इस हॉस्पिटल को 2016 में देश के बेस्ट मेडिकल कॉलेज की लिस्ट में सातवां स्थान मिला था। इस अस्पताल में सुरक्षाकर्मियों के साथ सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं। इसके बावजूद ऐसी घटना इस प्रतिष्ठित अस्पताल के नाम पर काला धब्बा साबित हो सकती है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.