Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने रविवार रात 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने सीएम योगी को 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की प्रतिमा के अनावरण समारोह के लिए आमंत्रित किया। और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विश्वास दिलाया है कि गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को पूरी सुरक्षा और सहायता मुहैया कराई जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर को गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा ‘स्टैच्यू आफ यूनिटी’ का लोकार्पण करेंगे। इस प्रतिमा की आधारशिला 31 अक्तूबर 2013 को पटेल की 138 वीं वर्षगांठ के मौके पर रखी गई थी। यह प्रतिमा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा बताई जा रही है।

मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि यूपी के लॉयन सफारी के लिए गुजरात के गीर से शेर गुजरात से भेजे जाएंगे। इससे यूपी को पर्यटन विकास में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर उत्तर प्रदेश का पर्यटक आवास भी बनाने का सुझाव देते हुए जमीन मांगी। रुपाणी ने यूपी पर्यटक आवास के लिए जमीन देने पर सहमति दी।

मुख्यमंत्री रुपाणी और योगी आदित्यनाथ के बीच दोनों प्रदेशों से जुड़े मुद्दों पर भी बैठक होगी। सुबह 11 बजे रुपाणी और योगी रन फॉर यूनिटी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं 12 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मीडिया से भी रूबरू होंगे। रुपाणी अपराह्न 3 बजे लखनऊ में बसे गुजराती समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उनके साथ आए प्रतिनिधि मंडल को प्रयाग कुंभ 2019 का लोगो भेंट कर कुंभ में आने का निमंत्रण भी दिया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, ग्राम्य विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र सिंह, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी मौजूद रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.