Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गुजरात के सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को भीषण आग लगने से 19 छात्रों की मौत हो गई है। जिसमें आग लगने के कारण बच्चे नीचे कूदने लगे, इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आग के डर से छात्र बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं। तक्षशिला कॉम्प्लेक्स सूरत के सरथाना इलाके में स्थित है। जिस वक्त यह घटना हुई बिल्डिंग में 40 छात्र मौजूद थे।

अधिकारियों ने बताया कि तक्षशिला परिसर की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लग गई थी। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है। लेकिन बिल्डिंग से लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम जारी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगाई गईं।

सीएम रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। साथ, ही मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। रूपाणी ने ट्विटर कर लिखा, हादसे में जो भी प्रभावित हुए हैं, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। जो भी घायल हुए हैं उनके जल्द ठीक होने की कामना है। जो अब हमारे बीच नहीं हैं, उनके लिए मैं प्रार्थना करता हूं। ओम शांति।

पीएम मोदी ने दुख जताया
इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘सूरत में हुए हादसे से आहत हूं। दुखी परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। हादसे में घायल लोग जल्दी ठीक हों। गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने के लिए कहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘सूरत, गुजरात में हुए इस हादसे की ख़बर से बहुत दुख पहुंचा है। पीड़ित परिवारों के प्रति, मैं गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

rahul gandhi

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.