Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिये मशहूर अभिनेता इरफान खान और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को अंतरराष्ट्रीय भारतीय फ़िल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया है। 19 वें आइफा अवार्ड समारोह में इरफान खान को उनकी फिल्म ‘हिंदी मीडियम’में दमदार अभिनय के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है जबकि फिल्म ‘मॉम’के लिए श्रीदेवी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया।

साकेत चौधरी के निर्देशन में बनी फिल्म हिंदी मीडियम को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला। साकेत चौधरी तुम्हारी सुलु के लिये सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से भी सम्मानित किये गये। बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर मेल का पुरस्कार नवाजुद्दीन सिद्दीकी को फिल्म मॉम के लिये दिया गया वहीं माहिर विज फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार के लिये सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजी गयी।

अनुपम खेर को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक का पुरस्कार अरिजीत सिंह को (जब हैरी मेट सेजल) के गाने हवाएं के लिये दिया गया। बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल का पुरस्कार मेघना मिश्रा को सीक्रेट सुपरस्टार के गाने मैं कौन हूं के लिये मिला।

वहीं बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन- अमाल मलिक, तनिष्क बागची, अखिल सचदेवा को फिल्म (बद्रीनाथ की दुल्हनिया) के लिये मिला। बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का पुरस्कार कोंकणा सेन शर्मा को फिल्म (अ डेथ इन द गुंज) के लिये दिया गया। अमित वी मसुरकर फिल्म ‘न्यूटन’ के लिये बेस्ट स्टोरी के पुरस्कार से नवाजे गये। आइफा स्टाइल आउन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड कृति सनोन को दिया गया।

इसके अलावा फिल्म बादशाहो के प्रसिद्ध गीत ‘मेरे रश्के कमर’ को लिखने वाले मनोज मुंताशिर को बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड दिया गया। दस साल बाद बैंकॉक में आइफा अवॉर्ड्स आयोजित किया गया। इस बार का आईफा अवॉर्ड्स कई मायनों में खास रहा, जैसे 20 साल बाद आईफा के मंच पर रेखा का परफॉर्म करना।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.