Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान हेलिकॉप्टर से घर जाने को लेकर चर्चा का विषय बन चुके हैं। उनपर जनता के पैसे की फिजूलखर्ची का आरोप लग रहा है। आपको बता दें कि सत्ता में आते ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस ऐलान के बाद इमरान खान की काफी तारीफ भी हुई,  लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि वह खुद सरकारी खर्च कम करने के मूड में नहीं हैं।

ऐसी खबर है कि जब से इमरान खान ने शपथ ली है, उस दिन से लेकर अब तक प्रधानमंत्री आवास से अपने निजी घर हेलिकॉप्टर (चौपर) से आते-जाते हैं। इस बात की तस्दीक खुद पाकिस्तान के सूचना मंत्री का कार्यभार संभाल रहे फवाद चौधरी ने की है।

दरअसल, इमरान खान प्रधानमंत्री आवास और अपने निजी घर के बीच की दूरी 15 किलोमीटर की यात्रा हेलिकॉप्टर से करते हैं। इसी वजह से वह आलोचको के निशाने पर आ गये हैं और लोग आलोचना करने लगे हैं कि उन्होंने जो सरकारी खर्चे कम करने का जो वादा किया था, उसका क्या हुआ?

गौरतलब है कि सत्ता में आते ही इमरान खान की सरकार ने विदेशी या घरेलू यात्रा के लिए विशेष विमानों और बिजनेस क्लास में यात्रा करने पर भी रोक लगाने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री आवास से अपने घर हेलिकॉप्टर से जाने में सिर्फ 55 रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आता है। उनका दावा है कि यह खर्च रोड से जाने की तुलना में काफी कम है। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह खबर सनसनी की तरह फैल गई और लोगों ने इस पर जमकर मजे भी लिए।

सोशल मीडिया पर लोग इमरान खान की हेलिकॉप्ट यात्रा पर खूब मजे ले रहे हैं। एक ट्विटर हैंडल एमकाजमी खरमांगी ने लिखा- नये पाकिस्तान में आपका स्वागत है। हेलिकॉप्टर की सेवा 55 रुपये प्रति किलोमीटर। कंपनी का मालिक- फवाद चौधरी।

वहीं, एक अन्य ट्विटर हैंडल सदिया शौकत ने लिखा- तो अब हेलिकॉप्टर करीम और उबर से सस्ता है। तब तो सरकार को सभी लोगों के लिए हेलिकॉप्टर सेवा शुरू कर देनी चाहिए, ताकि वह ज्यादा से ज्यादा पैसे बचा सकें।

एक ट्विटर हैंडल @OeMariya ने लिखा  – मैं सोच रही हूं कि अपनी कार बेच दूं और हेलिकॉप्टर खरीद लूं। कम से कम खर्चा कम हो जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.