Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर से शांति वार्ता शुरू करवाने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इमरान खान ने इस पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी से इस महीने के आखिर में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में दोनों पड़ोसियों के बीच बातचीत की बहाली की मांग भी की है। अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह मेहमूद कुरैशी के बीच बैठक की अनुमति देने के लिए भी कहा है। पाकिस्तान  सरकार बनाने के बाद से खान की ओर से यह पहली द्विपक्षीय वार्ता का औपचारिक प्रस्ताव है। यह 20 अगस्त को पीएम मोदी के अपने पत्र के जवाब में आया था, जिसमें कहा गया था कि भारत पाकिस्तान के साथ रचनात्मक और सार्थक रिश्तों को जोड़े रखना चाहता है।

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के इतर दक्षेस देशों के विदेश मंत्रियों की परिषद की अनौपचारिक बैठक में भाग ले सकती हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सुषमा और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच न्यूयॉर्क में बैठक की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनका कार्यक्रम तय करने पर काम चल रहा है इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा था कि न्यूयॉर्क में कुरैशी और सुषमा के बीच द्विपक्षीय बैठक के लिए भारत से ‘बातचीत’ की जा रही है।

साल 2015 के बाद से दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण वार्ता नहीं हुई है। भारत के साथ तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान ने इस महीने के शुरू में अमेरिकी सहायता मांगी थी। पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा था कि अफगानिस्तान के साथ पश्चिमी सीमा पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पूर्वी सीमा पर शांति चाहिए। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की यात्रा के दौरान, कुरैशी ने मुद्दा उठाया था।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर: पाकिस्तानी सैनिकों ने BSF जवान को गोली मारकर रेता गला, सीमा पर हाई अलर्ट

पाकिस्‍तान सेना करती है भारतीय जवानों की हत्‍या और पीएम इमरान चाहते हैं भारत के साथ शांति वार्ता
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर शांति वार्ता को आगे बढ़ाने की बात करते हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान की सेना भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता करने से बाज नहीं आ रही। सीमा से सांबा के रामगढ़ सेक्टर में बॉर्डर पर पाकिस्तान रेंजरों और कुख्यात बैट कमांडो ने बीएसएफ जवान नरेंद्र का पहले अपहरण किया फिर उसकी निर्मम हत्या कर दी। इतना ही नहीं
शव के साथ भी बर्बरता की गई है। उनका गला काटा गया फिर दो गोलियां मारकर हत्या की गई। शहीद जवान का शव मंगलवार को बरामद हुआ था। नरेंद्र हरियाणा के सोनीपत के कला गांव के रहने वाले थे। जहां आज उन्हें पूरे सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गई।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.