Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इस समय राम नाम की गूंज पूरे देश में गूंज रही है। योगी सरकार ने संत समाज को खुश करने के लिए दीपावली में राम मंदिर को लेकर खुशखबरी की बात भले ही कह दी हो लेकिन अभी भी मामला कोर्ट में लंबित है। ऐसे में योगी सरकार ने कोई दूसरी युक्ति निकाली है। खबरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि योगी सरकार अयोध्या में 151 मीटर ऊंची राम की तांबे की प्रतिमा बनवाने जा रही है। इस प्रतिमा को 36 मीटर के चबूतरे पर रखा जाएगा। माना जा रहा है कि सीएम योगी दीपावली तक सरयू तट पर भगवान राम की विशालकाय प्रतिमा बनवाने का ऐलान कर सकते हैं और इस बात के संकेत शुक्रवार को यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने भी दिया। पांडेय ने कहा कि इस दिवाली तक यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या के मुद्दे पर खुशखबरी देंगे।

चुनाव नजदीक है, ऐसे में योगी सरकार अगर अपना वादा पूरा कर लेती है तो बताया जा रहा है कि ये बीजेपी के लिए एक बड़ी कामयाबी साबित होगी। यह विशालकाय मूर्ति कम से कम उन वादों की खानापूर्ति कर ही देगा। इन प्रॉजेक्‍ट के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार कॉर्पोरेट फंड्स जुटाने की तैयारी में है। योगी सरकार ने वाराणसी और गोरखपुर समेत यूपी के 10 शहरों के 2725 करोड़ रुपये के 86 टूरिजम प्रॉजेक्ट्स में कंपनियों को सीएसआर (कॉर्पोरेट्स सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) फंड्स खर्च करने की अनुमति दे दी है।

Also Read

बता दें कि पिछले साल योगी सरकार ने 100 मीटर ऊंची भगवान राम की प्रतिमा लगाने की योजना का एलान किया था। तब ‘नव्य अयोध्या’ योजना के तहत धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार ने राज्यपाल राम नाईक को प्रपोजल भी दिखाया था।  ‘नया अयोध्या’ योजना के तहत सरयू नदी के किनारे प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा। इस पर 330 करोड़ रुपये तक के खर्च का अनुमान है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.