Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर हैं। योगी का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह दूसरा गोरखपुर दौरा है। मुख्यमंत्री योगी यहाँ 180 करोड़ रुपये से अधिक की सरकारी योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम बनने से पहले गोरखपुर के सांसद रहे योगी आज गोरखपुर पहुँचते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हुई एक बैठक में शामिल हुए। यहाँ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते  हुए योगी ने कई अहम् बातें कहीं-

-उत्तर प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

-लोक कल्याण के कामों को तेजी के आगे बढ़ाएंगे।

-एक महीने के अंदर सूबे में कानून-व्यवस्था को सुधार देंगे,इससे खिलवाड़ बर्दास्त नहीं।

-जिन लोगों को कानून-व्यवस्था में विश्वास नहीं है वो भी उत्तर प्रदेश छोड़ दें।

-उत्तर प्रदेश में पलायन रोकने के लिए रोजगार को बढ़ावा देंगे।

-पूर्वी यूपी में नई चीनी मिलें खोली जाएंगी।

-केंद्र सरकार की योजनाओं को भी पूरी तैयारी के साथ लागू करेंगे।

-सरकार ने वादा किया है कि 15 जून सूबे की सड़कें गड्ढे मुक्त होंगी।

-योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार का मकसद है।

-ईवीएम  में कोई गड़बड़ी नहीं है। ईवीएम  पर सवाल उठाने वालों को जनता ने जवाब दे दिया है।

-योगी ने ईवीएम  का मतलब बताया, ईवीएम = एवरी वोट फॉर मोदी।  

-शासन-प्रशासन में बदलाव हो तो वो दिखना चाहिए, बदलाव का अहसास जनता को होना चाहिए।

-पहले चार जिलों में 24 घंटे बिजली मिलती थी,अब हर जिला मुख्यालय को मिलेगी।

-2018 तक हर गाँव को 24 घंटे बिजली की निर्बाध आपूर्ति,अभी 18 घंटे।

Yogi Adityanathगौरतलब है कि उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद से योगी लगातार फैसले ले रहे हैं। योगी के मुख्य फैसलों में किसानों की क़र्ज़ माफ़ी,एंटी रोमियो स्क्वाड,अवैध कत्लखानों पर कारवाई,बिजली आपूर्ति में सुधार,कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सख्ती,बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,सहित मंत्रियों अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश शामिल हैं। योगी की सख्ती का असर अब देखने को भी मिल रहा है। बिजली आपूर्ति में सुधार के साथ सड़कों में हुए गड्ढों को भरने का काम जारी है। ऐसे में हर तरफ योगी के फैसलों की सराहना हो रही है।

योगी का गोरखपुर दौरा,आज और कल के कार्यक्रम-

सीएम योगी लखनऊ से गोरखपुर शाम 3:30 बजे पहुंचे वहां से वह होटल अवंतिका पहुंचें और भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक के बाद योगी गोरखपुर विश्वविद्यालय में परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।  इसके बाद योगी गोरखपुर जनर्लिस्ट प्रेस क्लब की नई कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। आज ही शाम 7:00 बजे योगी क्लार्क इन होटल में गोरक्षनाथ ब्लड बैंक के तत्वाधान में आयोजित सेमिनार में भाग लेंगे। योगी रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में करेंगे। अगले दिन यानि 30 अप्रैल को 10:30 बजे योगी हेलीकॉप्टर से सलेमपुर रवाना होंगे। वहां वह दिव्यांगों के लिए आयोजित उपकरण वितरण कार्यक्रम में भाग लेगे। 12:30 बजे बसारतपुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 2:00 से 3:00 बजे का समय आरक्षित रखा गया है। इसके बाद शाम 4:30 से 5:30 बजे तक जीडीए सभागार में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे  समीक्षा बैठक के बाद योगी लखनऊ वापस आ जाएंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.