Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को 84वें कांग्रेस महाधिवेशन का शुभारंभ किया। इस अधिवेशन की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने वंदे मातरम गीत गाकर और ध्वजारोहरण से की। तीन दिनों तक चलने वाले इस महाधिवेशन में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। अधिवेशन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, कि देश में साम्प्रदायिक हिंसा फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाया जा रहा है। जनता से जूठे विकास के वादे करके बहला फुसला कर वोट बैंक बढ़ाया जा रहा है लेकिन कांग्रेस का निशान देश को जोड़ने वाला निशान है। बता दे, बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी का पार्टी के अधिवेशन में ये पहला भाषण था।

अपनी पार्टी की जमकर प्रशंसा करते हुए राहुल गांधी बोले, कि हमारी पार्टी ही सिर्फ देश को सही राह पर ले जा सकती है, जबकि विपक्ष आज की युवापीढ़ी को गुमराह करने का काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी शुरू से ही देश में भाईचारे और सद्भावना का विस्तार करने की कोशिश कर रही है, जबकि इसके विपरीत विपक्षी रणनीति बनाकर जनता को दो गुटों में बांटने का काम कर रहे हैं। ये देश हर किसी का है, हर धर्म वाले का है। इसलिए विपक्षियों की कोशिश कभी कामयाब नहीं होगी। बता दे, कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ एक बुकलेट भी जारी की है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा, कि देश जब किसान, मजदूर और गरीब लोग मोदी सरकार की तरफ देखते हैं तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता है, सिर्फ किए गए जूठे वादे याद आते हैं। बता दे, इस अधिवेशन के दूसरे दिन देशभर से करीब 12 हजार कांग्रेस के कार्यकर्ता हिस्सा लेने के लिए पहुंचे, जिसमें सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के सभी बड़े नेता मौजूद रहे।

इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एक शायरी के जरिए मोदी सरकार पर हमला करने के साथ-साथ आरएसएस-भाजपा को लोगों का खून पीने वाला तक बताया।

खड़गे ने कहा- तिमिर को रोशनी कहते हुए अच्छा नहीं लगता, मुझे गम को खुशी कहते हुए अच्छा नहीं लगता। लहू इंसानियत का जो दिन-रात पीते हैं, आरएसएस-बीजेपी के लोग उनको इंसान कहते हुए मुझे अच्छा नहीं लगता। उन्होंने आगे कहा, आप सभी के आशीर्वाद और सहयोग से हम एक बार फिर कर्नाटक को जीत लेंगे। हमें आपकी मदद की जरूरत है।

बता दे, राहुल गांधी के ऑफिसऑफआरजी नाम से चलने वाले ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को भी अब बदल दिया गया है, जिसकी जानकारी खुद राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए दी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.