Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

एशिया कप के अपने दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। बुधवार को भारत ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवरों में 162 रनों पर ढेर कर दिया और फिर 29 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। अब टीम इंडिया ने उस हार का बदला ले लिया। इतना ही नहीं गेंदें शेष रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। दरअसल, 163 रनों के लक्ष्य को भारत ने 126 गेंदें शेष रहते हुए हासिल कर लिया। इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी। इस तरह भारत ने अपना ही 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

तलवार से केक काटकर भुवी ने मनाया जीत का जश्न

भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर बुधवार को एशिया कप के ग्रुप-ए का मैच खेला गया। भारत ने मैच आठ विकेट से जीत लिया और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया जब रात में टीम होटल लौटी, तो जीत का जश्न मनाया गया। मैन ऑफ द मैच चुने गए भुवी ने तलवार से केक काटा। इस सेलिब्रेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। बड़े से केक पर ‘congratulations’ लिखा हुआ है। भुवी के साथ कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी भी इस वीडियो में नजर आ रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार और केधार जाधव ने पाकिस्तान के तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया। जवाब में भारत ने आसानी से जीत का लक्ष्य दो विकेट खोकर 29 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 52 रन और शिखर धवन ने 46 रनों का पारी खेली। अंबाटी रायुडू और दिनेश कार्तिक 31-31 रन बनाकर नॉट आउट रहे। भारत की शुरुआत बहुत अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 86 रन जोड़े। शुरुआती ओवरों में कुछ हिचकिचाहट दिखाने के बाद रोहित ने अपने हाथ खोलने शुरू किए और अपने करियर की सबसे तेज़ हाफ सेंचुरी बनाई।

अपने वनडे करियर में तीन डबल सेंचुरी बना चुके रोहित ने 36 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पुरी की। इससे पहले उनका सबसे तेज़ हाफ सेंचुरी का रिकॉर्ड 42 गेंदों पर था। रोहित ने 39 गेंदों पर तीन छक्कों और 6 चौकों की मदद से 52 रन बनाए। उन्हें शादाब खान ने बोल्ड आउट किया। शिखर धवन को फ़हीम अशरफ़ ने बाबर आज़म के हाथों कैच कराया। धवन ने 54 गेंदों पर एक छक्के और छह चौकों की मदद से 46 रन बनाए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.