Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान की ओर से विदेश मंत्री स्तर पर मुलाकात की पेशकश करने और भारत की ओर से पेशकश स्वीकार किए जाने के महज 24 घंटे के भीतर ही भारत ने इस मुलाकात को रद्द कर दिया है। पाक की ओर से बातचीत करने का प्रस्ताव दिए जाने के बाद भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर न्यूयॉर्क में बातचीत की संभावना बनी थी, जो अब रद्द हो गई है।

सूत्रों के अनुसार, भारत की ओर से इस मुलाकात के रद्द करने के पीछे बीएसएफ के जवान की नृशंस हत्या को अहम कारण माना जा रहा है। भारत बीएसएफ जवान की हत्या और आतंकियों की ओर से की जा रही पुलिसवालों की हत्या से बेहद नाराज है। इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान पीएम की लिखी चिट्ठी पर भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच अभी सिर्फ मुलाकात होगी, बातचीत पर कोई सहमति नहीं हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि सीमापार आंतकवाद पर हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं आया है। बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते।

साल 2016 में पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत स्थगित हो गई थी। दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच आखिरी बार दिसंबर 2015 में हार्ट ऑफ एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान बैठक हुई थी, जहां सुषमा स्वराज पाकिस्तान के तत्कालीन विदेश मंत्री सरताज अजीज से मिली थीं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.