Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी पर गोली बारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी लड़ाकू विमान ने भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया और सीमा में उसके 2 विमान घुस आए और पाक की ओर से इस हरकत के बाद कई जम्मू-कश्मीर और पंजाब के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। अमृतसर एयरपोर्ट को खाली करा कर बंद कर दिया गया है।

वहीं राज्य के लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा कारणों से इन जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है। कई व्यवसायिक विमानों को भी रोक दिया गया है।

भारतीय एयरपोर्ट प्राधिकरण (AAI) से जुड़े सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड के देहरादून और हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, सीमा पर तनाव के बीच कई अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी प्रभावित हुई हैं।

पाकिस्तान ने अपने यहां से किसी भी तरह के उड़ान को रद्द कर दिया और ऑपरेशन को रोक दिया है। पाक में लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, स्यालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

भारतीय वायुसेना की गतिविधियों के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट को व्यवसायिक उड़ान के लिए रोक दिया गया है.। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, आम नागरिकों के लिए रनवे अगले 3 घंटे तक के लिए बंद रहेगा।

सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए सीमा पर स्थित सभी तरह के अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों पर भारी संख्या में दवाइयां मुहैया कराई जा रही हैं।

इतना ही नहीं पाकिस्तान वायुसेना के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के बाद भारतीय वायुसेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पायलटों को महज 2 मिनट में तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.