Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों से भारत को चुनौती दी लेकिन इस बार भारतीय सेना ने पाक की हरकतों को बड़ी कुशलता से नाकाम कर दिया। भारतीय सेना ने कश्मीर के उड़ी,रामपुर और त्राल में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दिया है। साथ ही पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम के दो जवानों को भी मार गिराया।

पहली घटना उड़ी के झेलम नदी के दक्षिण में हुई जब ये हमलावर एलओसी के 700 मीटर अंदर घुस आए थे। सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद वह वापस पाक पोस्ट की ओर भागने लगे। इसके बाद एलओसी से 200 मीटर अंदर इन घुसपैठियों को सेना ने मार गिराया।

इसी कड़ी में शुक्रवार रात में जहां पुलवामा के त्राल में सेना के गश्ती दल पर हमला हुआ। वहीं शनिवार को रामपुर सेक्टर में भी घुसपैठ की कोशिश की गई। आतंकियों की इन दोनो ही कोशिशों को सेना ने विफल कर दिया है और अब तक सात आतंकियों को ढेर कर दिया है।

APN Grab 27/05/2017बता दें कि खुफिया एजेंसियों ने सेना को आतंकी हमले और घुसपैठ की पहले ही चेतावनी दी थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने चौकसी बढ़ा दी थी। हमलावरों के शव और हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं। इनके पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी तादाद मे गोला बारूद मिले हैं। सेना ने इससे पहले 17-18 मई को पाक की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की ऐसे ही एक हमले को नाकाम किया था।

गौरतलब है  कि पाकिस्तान की ‘बैट’ ऐसी टीम है जिसमें पाकिस्तान सेना और आतंकी दोनों होते हैं। इनका काम मौका मिलते ही एलओसी पर भारतीय सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला करना होता है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक एलओसी के पार पाक अधिकृत कश्मीर में 4-5 कैंप सक्रिय है। हाल में दो भारतीय जवानों की हत्या और उनके शव के साथ बर्बरता की घटना को भी इसी टीम के सदस्यों ने अंजाम दिया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.