Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की बुलंद ललकार सुन भारत के पड़ोसी देशों की चिंता बढ़ गई होगी। भारतीय सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना पड़ोसी देशों की किसी भी प्रकार की हिमाकत से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना किसी भी वक्त ढाई मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार है। ढाई मोर्चे से सेना प्रमुख का अर्थ था कि भारत अपनी आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ पाकिस्तान और चीन दोनों से युद्ध लड़ने के लिए बिल्कुल तैयार है।

indian Army ready for two and a half front warसेना प्रमुख के इस तेवर को देखकर पाकिस्तानी और चीनी सेना के सैनिकों के सिर में दर्द तो जरूर हुआ होगा। कश्मीर के बिगड़े हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के हालात में जल्द ही सुधार आएगा। उन्होंने पाकिस्तान पर कश्मीर के हालात को बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह कश्मीर के युवाओं में सोशल मीडिया के जरिए गलत अफवाह फैलाता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सोशल मीडिया का उपयोग करके कश्मीर के लोगों को भारत और भारतीय सेना के प्रति भड़काने का काम करता है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अव्यवस्था फैलाने और दंगे कराने के लिए पाकिस्तान छेड़छाड़ वाली वीडियो या संदेशों को सोशल मीडिया के जरिए वायरल करके कश्मीर के लोगों और खासकर युवाओं को भड़काने का काम कर रहा है। ऐसे ही कुछ वीडियो और ऑडियो से प्रभावित होकर कश्मीर के युवा आतंकवादी संगठन में शामिल हुए। सेनाध्यक्ष ने बताया कि इस काम में घाटी में रहने वाले कुछ युवा भी पाकिस्तानियों का साथ देते हैं।

इसके अलावा जनरल रावत ने कहा कि हम भारतीय सेना के आधुनिकीकरण पर भी लगातार विचार और प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना में आधुनिकीकरण का मुद्दा हम सरकार के सामने लगातार उठाते रहते हैं। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि अभी सेना के शस्त्रागार को अपग्रेड किया जा रहा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.